ट्रेंडिंगस्पोर्ट्स

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में भारत को पांचवां मेडल… शूटर रुबीना फ्रांसिस ने जीता ब्रॉन्ज

Rubina Francis Bronze Medal: भारत ने पैरालंपिक में एक और मेडल अपने नाम कर लिया है. भारत के लिए रुबीना फ्रांसिस ने शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. रुबीना फ्रांसिस ने वीमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. इस तरह भारत को पेरिस पैरालंपिक खेलों में पांचवां मेडल मिला. इससे पहले रुबीना फ्रांसिस क्वालिफिकेशन में सातवें पायदान पर रहीं थीं, लेकिन फाइनल में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया.

भारतीय पैरा शूटरों का जलवा है जारी…

यह पेरिस पैरालंपिक के निशानेबाजी में भारत का चौथा मेडल है. अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था. वहीं, मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया. इसके बाद पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में मनीष नरवाल ने सिल्वर मेडल जीता.

खराब शुरूआत के बावजूद मेडल पर जमाया कब्जा…

रुबीना फ्रांसिस ने क्वालिफिकेशन में 556 प्वॉइंट्स के साथ सातवें स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनाई. इसके बाद उन्होंने फाइनल में 211.1 का स्कोर किया. हालांकि, एक वक्त रुबीना फ्रांसिस दूसरे स्थान पर चल रही थीं, लेकिन छठी सीरीज में वह पिछड़ गईं, लेकिन इसके बावजूद वह टॉप-3 में जगह बनाने में कामयाब रहीं.

इससे पहले 25 वर्षीय रुबीना क्वालिफिकेशन दौर में शीर्ष आठ निशानेबाजों से पिछड़ रही थीं, लेकिन उन्होंने अंत में वापसी की. इसके बाद उन्होंने मेडल के रेस में जगह बनाई. बताते चलें कि मध्य प्रदेश की यह निशानेबाज तीन साल पहले टोक्यो पैरालंपिक के क्वालिफाइंग दौर में भी सातवें स्थान पर रही थीं, जबकि फाइनल में भी सातवें स्थान पर रहीं, लेकिन इसके बाद इस शूटर ने जबरदस्त खेल दिखाया. इस तरह वह ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button