स्पोर्ट्स

Ind W vs Aus W: ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ियों ने जीती t20 श्रृंखला

Ind W  vs  Aus W :ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ियों  के हाथो तीसरे  t20 मैच में  7 विकेट से हारकर श्रृंखला 2-1 के अंतर से हार गयी ।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे T20 मैच में इंडिया को 7 विकेट से हराया और शृंखला 2-1 के अंतर से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और उनकी कप्तान Alyssa Healy और वरिष्ठ खिलाड़ी Beth Mooney ने जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान Alyssa Healy ने 55 रन 38 गेंदों पर बनाए और वरिष्ठ खिलाड़ी Beth Mooney ने 52 रन 45 गेंदों पर बनाकर नाबाद रहीं।

Ind w vs Aus w t20 series

Ind w vs Aus w t20 series

भारत ने अपने घरेलू मैदान पर लगातार चौथी T20I सीरीज़ हार का सामना किया, इससे पहले उन्हें दक्षिण अफ्रीका (2021), ऑस्ट्रेलिया (2022) और इंग्लैंड (2023) से हार का सामना करना पड़ा था। भारत के लिए अपने घरेलू मैदान पर सबसे हालिया श्रृंखला जीत का अनुभव 2019 में हुआ था, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की थी।

Ind W vs Aus W : पहले t20 मैच का परिणाम

Australian Women Score: 141/10

Indian women Score: 145/1

Player of the Match: तितास  साधु

भारतीय महिलाओ  ने पहला मैच 9 विकेट से जीता ।

Ind W vs Aus W : दूसरे  t20 मैच का परिणाम

Indian women Score: 130/8

Australian Women Score: 134/4

Player of the Match: किम गार्थ

ऑस्ट्रेलियाई महिलाओ  ने दूसरा  मैच 6 विकेट से जीता ।

Ind W vs Aus W : तीसरे   t20 मैच का परिणाम

Indian women Score: 147/6

Australian Women Score: 149/3

Player of the Match: अन्नाबेल  सुथरलैंड

ऑस्ट्रेलियाई महिलाओ ने तीसरा  मैच 7 विकेट से जीता ।

श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी: Alyssa Healy

Alyssa Healy | श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान :

Alyssa Healy: Australian Skipper
Alyssa Healy: Australian Skipper

मुझे यकीन नहीं है कि मैं प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ के लिए ज़्यादा योग्य हूँ, गेंदबाज़ी पूरी सीरीज़ में उत्कृष्ट रही है और समूह को वास्तव में गर्व है। जब भी आप उस लक्ष्य का पीछा कर रहे हों, तो हमें अच्छी शुरुआत दिलाना और रन-रेट को जल्दी से कम करना महत्वपूर्ण है। हमें 9 गेंदबाजी विकल्प मिले हैं, लेकिन पिछले 2 मैचों में केवल 5 पर भरोसा करने की हमारी क्षमता उत्कृष्ट है। मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं कि मेरे पास वास्तव में प्रतिभाशाली लोगों का समूह है। एक महीने बाद स्वदेश वापसी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और यह एक बहु-प्रारूप श्रृंखला भी होगी।

Harmanpreet Kaur | भारतीय कप्तान :

Harmanpreet Kaur | भारतीय कप्तान
Harmanpreet Kaur | भारतीय कप्तान

पिछले एक महीने में हमने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। उन्होंने सफेद गेंद का क्रिकेट हमसे बेहतर खेला। हम जानते हैं कि लाल गेंद क्रिकेट में हम अपना समय ले सकते हैं लेकिन सफेद गेंद क्रिकेट में हमें सतर्क रहने की जरूरत है। एक टीम के रूप में हमने बहुत कुछ सीखा है। क्षेत्ररक्षण एक ऐसी चीज है जिसमें हम अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके और इस ब्रेक के बाद हम अपनी फिटनेस और क्षेत्ररक्षण पर काम करेंगे और मजबूत होकर वापसी करेंगे। जब भी उन्हें (युवाओं को) मौका मिल रहा है, वे अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं, संयोजन और एकता एक बड़ी भूमिका निभाती है। हम हमेशा उन्हें टक्कर देते हैं, हम उन्हें आसानी से कुछ भी नहीं देने वाले हैं

भारतीय टीम का t20 schedule भी आ चूका है , देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/team-india-t20-world-cup-schedule/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button