ट्रेंडिंग

यूपी में फिर IAS-PCS अधिकारीयों के तबादले, देखिए पूरी लिस्ट किसे कहाँ भेजा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की तबादला एक्सप्रेस अभी भी धड़ल्ले से दौड़ रही है. शनिवार को दो आईएएस और 5 पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए. इनमें विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग के पद पर तैनात आईएएस विनोद कुमार को अलीगढ़ का नगर आयुक्त बनाया गया है, जबकि अलीगढ़ में तैनात नगर आयुक्त आईएएस अमित आसेरी को विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग बना दिया गया है.

UP में इन PCS अफसरों का हुआ तबादला

  • PCS संगीता पांडेय SDM लखनऊ बनीं.
  • PCS विपिन कुमार SDM एटा बने.
  • PCS अंशुमान सिंह SDM रेरा नोयडा बने.
  • PCS अंजली गंगवार SDM कासगंज बनीं.
  • PCS निखिल राजपूत SDM औरैया बने.

शासन के सूत्रों की मानें तो अभी और भी आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर होंगे. इन अधिकारियों की सूची तैयार है. इससे पहले योगी आदित्यनाथ सरकार ने 26 जुलाई को दो आईएएस अफसर के तबादले किए थे. इनमें आईएएस श्रीनिवास गुर्राला को पीडब्ल्यूडी का सचिव बनाया गया था और आईएएस राजेश मीणा को गृह सचिव के पद पर तैनाती दी गई थी. मयूर माहेश्वरी को लघु उद्योग निगम का अतिरिक्त चार्ज भी सौंपा गया था.

25 जुलाई को भी सरकार की तरफ से कई आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे जिसमें मुख्यमंत्री कार्यालय में दो सीनियर आईएएस ऑफिसर तैनात किए गए थे. इनमें यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण में तैनात एसीईओ आईएएस विपिन कुमार जैन को मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव बनाया गया था और मुरादाबाद मंडल में तैनात रहे आईएएस बृजेश कुमार को भी मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव के पद पर नियुक्ति दी गई थी.

दीक्षा जैन को कानपुर का नया सीडीओ बनाया गया था. इससे पहले वह फिरोजाबाद में इसी पद पर तैनात रही थीं. शत्रुघ्न वैश्य को फिरोजाबाद का नया सीडीओ बनाया गया था. उससे पहले वह कानपुर विकास प्राधिकरण में सचिव थे. प्रेरणा सिंह को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का एसीईओ बनाया गया था. आईएएस शिवप्रसाद को अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया था. इससे पहले वह विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में विशेष सचिव थे.

आईएएस डॉ कंचन शरण को अपर आयुक्त अलीगढ़ से अपर आयुक्त आगरा के पद पर तैनाती दी गई थी. शासन के सूत्रों के मुताबिक तबादलों का ये क्रम आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा. अभी भी तमाम आईएएस अधिकारियों को सरकार इधर से उधर भेजने पर विचार कर रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में फील्ड से लेकर ऑफिस तक कई आईएएस अधिकारियों का इधर-उधर होना तय माना जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button