ऑटोमोबाइल

Hyundai जनवरी 2025 में लॉन्च करेगी Creta EV, 2024 के अंत में शुरू होगा प्रोडक्शन

Hyundai ने आधिकारिक तौर पर जनवरी 2025 में भारत में Creta EV के लॉन्च की घोषणा की है, जो उनके इलेक्ट्रिक वेहिकल रेंज के उल्लेखनीय विस्तार का संकेत है। प्रसिद्ध क्रेटा के इस इलेक्ट्रिक संस्करण का उत्पादन 2024 के अंत तक हुंडई के चेन्नई प्लांट में शुरू हो जाएगा। Tata Curve EV और Maruti Suzuki EVX जैसे आगामी मॉडलों को टक्कर देने के लिए तैयार, क्रेटा ईवी तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार के एक महत्वपूर्ण हिस्से को जब्त करने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार है।

Creta EV

उम्मीद है कि Creta EV कोना इलेक्ट्रिक की सिद्ध तकनीक का भरपूर उपयोग करेगी, जिसमें सिंगल मोटर सेटअप शामिल होगा। यह सेटअप 138 हॉर्सपावर और 255Nm का टॉर्क प्रदान करेगा, जो शहरी और उपनगरीय वातावरण के लिए आदर्श मजबूत प्रदर्शन प्रदान करेगा। वाहन 45kWh बैटरी पैक से लैस होगा, जो दैनिक आवागमन और सप्ताहांत यात्राओं के लिए उपयुक्त प्रतिस्पर्धी रेंज प्रदान करेगा।

बाहरी रूप से, Creta EV अपने आंतरिक दहन इंजन (ICE) समकक्ष के पहचानने योग्य सिल्हूट को बनाए रखेगा, जबकि इसके इलेक्ट्रिक चरित्र पर जोर देने के लिए अलग-अलग डिज़ाइन समायोजन शामिल करेगा। इन बदलावों में फ्रंट ग्रिल को संशोधित करना, Unique Alloy Wheels को शामिल करना और संभावित रूप से पेट्रोल और डीजल वेरिएंट से अलग पहचान बनाने के लिए नए लाइटिंग एलिमेंट्स को शामिल करना शामिल हो सकता है।

Creta EV की शुरुआत भारत में ईवी सेगमेंट में अग्रणी होने की हुंडई की व्यापक रणनीति का हिस्सा है। चूंकि देश इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक अपनाने के लिए जोर दे रहा है, क्रेटा ईवी हुंडई के लिए टिकाऊ गतिशीलता समाधानों को बढ़ावा देने में अपने लोकप्रिय एसयूवी प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button