ऑटोमोबाइल

Hyundai Creta N Line हुई लॉन्च, 16.82 लाख रूपए से शुरू हो रही कीमत

Hyundai Creta N Line : साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai स्पोर्टी एवं परफॉर्मेंस-इंस्पायर्ड ने भारतीय बाजार में Huyundai Creta N Line SUV को लॉन्च किया है।  यह एसयूवी दो वेरिएंट्स एन8 और एन10 में उपलब्ध होगी। इस एसयूवी के परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड वर्जन में स्पोर्टियर डिजाइन एलिमेंट, बेहतर हैंडलिंग और दमदार एग्जॉस्ट नोट है। i20 N Line और Venue N Line के बादCreta N Line, Hyundai का तीसरा ‘N Line’ मॉडल होगा। आपको बता दें कि क्रेटा एन लाइन की बुकिंग पिछले महीने हुंडई सिग्नेचर डीलरशिप और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 25,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू हो चुकी है।

Hyundai Creta N Line का डिजाइन

Huyundai ने डिजाइन को और भी आकर्षक बनाते हुए Huyundai CRETA N Line के साइड प्रोफाइल को नए R18 (D= 462 mm) अलॉय व्हील्स के साथ डायनामिक लुक मिलता है। एसयूवी के स्पोर्टी लुक को निखारने के लिए इसमें लाल रंग के साथ अधिक आक्रामक फ्रंट बम्पर भी दिया गया है। ब्लैक पेंटेड ORVM के साथ साइड, रूफ रेल और C-पिलर्स गार्निश ह्यूंडई CRETA N Line को बाकियों से अलग बनाते हैं।

इसमें स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल, रेड इंसर्ट्स के साथ नया फ्रंट बंपर डिजाइन और नया N Line स्पेशिफिक फ्रंट स्किड प्लेट दिया गया है। इसकी लंबाई 4330 मिमी, चौड़ाई 1790 मिमी और उंचाई 1635 मिमी है. इस एसयूवी में 2610 मिमी का व्हीलबेस मिलता है।

Hyundai Creta N Line का इंजन

Hyundai Creta N Line में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 160 एचपी की पावर और 253 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।  ट्रांसमिशन के मामले में यह 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी 18 किमी प्रति लीटर का माइलेज का दावा करती है। एसयूवी की हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए सस्पेंशन को बेहतर तरीके से ट्यून किया गया है, जबकि स्टीयरिंग में सुधार से ड्राइवर को वजन और रिसपॉन्स की बेहतर समझ मिलती है।

इसके अलावा ये महज 9 सेकंड के अंदर 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। एसयूवी तीन ड्राइव मोड प्रदान करती है। इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट शामिल है। वहीं, कंपनी ने इसे बर्फ, रेत और कीचड़ के लिए तीन ट्रैक्शन कंट्रोल मोड भी दिए हैं।

Hyundai Creta N Line

Also Read this: Top Selling Electric Cars in India: 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार ये है

Hyundai Creta N Line के फीचर्स

Hyundai Creta N Line कई प्रकार के फीचर्स से लैस है। इनमें 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, वेटिंलेटेड फ्रंट सीट्स, डुअल क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड ड्राइवर सीट, लेवल -2 एडास, 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल असिस्ट कॉन्ट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। साथ ही, इसमें जरूरी ADAS अलर्ट एवं डिस्प्ले भी दिया गया है, जिसमें ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर भी शामिल है, जिससे सड़क पर चलते समय ज्यादा सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

Hyundai Creta N Line का इंटीरियर

इसके इंटीरियर को N लाइन लोगो और चारों ओर रेड एक्सेंट के साथ ऑल ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। नया स्टीयरिंग व्हील भी लेदर है और इस पर रेड स्टिंचिंग की गई है। कार के Dashboard में लाल रंग के इंसर्ट हैं, जबकि इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर रेड बेजल दिया गए हैं। इसके अलावा, गियर लीवर और सीट्स पर भी एन लाइन बैजिंग मिलती है।

Hyundai Creta N Line की कीमत

Hyundai Creta N Line को N8 और N10 वेरिएंट में पेश किया गया है और ये एक इंजन व दो ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। N8 के 6MT वेरिएंट की कीमत 16,82,300 रुपये और 7DCT वेरिएंट की कीमत 18,32,300 रुपये है। वहीं Creta N Line N10 के 6MT वेरिएंट की कीमत 19,34,300 रुपये और 7DCT वेरिएंट की कीमत 20.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Also Read this:  MG का नया वेरिएंट ZS EV Excite Pro लॉन्च हो चुका है, जाने इसमे कौन से बेहतरीन स्पेसिफिकेशन है!

Related Articles

Back to top button