टेक्नोलॉजीट्रेंडिंग

iPhone 16 को की नींद उड़ाने आ रहा है दुनिया का पहला Tri-Fold Phone, जानिए कब होगा लॉन्च

एपल आईफोन 16 सीरीज का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. 9 सितंबर को आईफोन 16 मॉडल्स से पर्दा उठ जाएगा. उम्मीद है कि नए आईफोन फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के लिहाज से बेहतर होंगे. लेकिन जैसे ही एपल इन आईफोन को लॉन्च करेगी, उसके अगले दिन हुआवे दुनिया का पहला ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन सामने लाएगी. हुआवे के ट्राई-फोल्ड फोन का नाम Huawei Mate XT हो सकता है. हुआवे एक चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी और सोशल मीडिया पर ट्राई-फोल्ड फोन को लेकर तेजी से चर्चा चल रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन को हुआवे के एक बड़े अधिकारी के हाथों में देखा गया है. हुआवे की Mate सीरीज का यह सबसे नया स्मार्टफोन होगा. एपल ने अभी तक फोल्डेबल फोन सेगमेंट में एंट्री नहीं ली है, लेकिन हुआवे के अलावा सैमसंग और गूगल जैसी टॉप टेक कंपनियां फोल्डेबल फोन की बिक्री करती हैं.

Huawei Mate XT: लॉन्च डेट

चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर हुआवे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू ने एक पोस्ट में कंफर्म किया कि पहले ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन को Huawei Mate XT के नाम से जाना जाएगा. इनके मुताबिक, यह पांच साल की लगातार मेहनत और साइंस फिक्शन को रियलिटी में बदलने का नतीजा है.

हुआवे मेट एक्सटी को चीन में 10 सितंबर 2024 को भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा. कंपनी की अपकमिंग सेरेमनी में इस स्मार्टफोन की घोषणा होगी. इस फोन के अलावा कंपनी HarmonyOS स्मार्ट ड्राइविंग प्रोडक्ट्स को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है.

Huawei Mate XT: संभावित स्पेसिफिकेशंस

रिपोर्ट्स के अनुसार, हुआवे मेट एक्सटी को रिचर्ड यू के हाथों में देखा गया है. ट्रिपल फोल्डेबल फोन होने के नाते स्क्रीन के तीन सेक्शन मिल सकते हैं. इनमें दो इनवार्ड स्क्रीन, जबकि एक आउटवार्ड स्क्रीन होने की उम्मीद है. इन सभी को डुअल-हिंज टेक्नोलॉजी के जरिए एक साथ जोड़ा जाएगा.

इनर स्क्रीन साइज 10 इंच हो सकता है, जिसमें फ्रंट कैमरा के लिए होल-पंच कटआउट मिलने की संभावना है. अपकमिंग फोल्डेबल फोन में रिंग डिजाइन के साथ गोल कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है.

नए ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन को Kirin 9 सीरीज चिपसेट की सपोर्ट के सथ लॉन्च किया जा सकता है. ऐसी रूमर है कि इस चिपसेट का इस्तेमाल हुआवे मेट 70 सीरीज के लिए भी हो सकता है.

Huawei Mate XT: संभावित कीमत

कीमत की बात करें तो हुआवे ट्राई-फोल्ड सबसे महंगा फोल्डेबल स्मार्टफोन हो सकता है. इसका मुकाबला Samsung Galaxy Z Fold 6 के टॉप वेरिएंट होने की संभावना है. ऐसा माना जा रहा है की दुनिया के पहले ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन की संभावित कीमत 29,000 युआन यानी करीब 3.35 लाख रुपये हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button