ट्रेंडिंग

बड़ी खबर: गृह मंत्रालय ने 78 IAS-IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया, दिल्ली में 5 जिलों के DCP बदले

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की तरफ से बड़े पैमाने पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से आईएएस/आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर का लेटर जारी किया गया है। 12 सितंबर को जारी इस पत्र में लिखा गया है कि सक्षम प्राधिकारी की अनुमति से निम्नलिखित एजीएमयूटी कैडर के आईएसएस/आईपीएस का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर/पोस्टिंग की जाती है।

33 आईएएस, 45 आईपीएस का तबादला

भारत सरकार के अवर सचिव राकेश कुमार सिंह के हस्ताक्षर से जारी पत्र में संबंधित आईएसएस और आईपीएस अधिकारियों की लिस्ट दी गई है। खास बात है कि पत्र में साफ किया गया है कि जम्मू और कश्मीर से जुड़े अधिकारियों आवाजाही यहां चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही होगी। 33 आईएएस अधिकारियों में से 11 आईएएस अधिकारी ऐसे हैं जो दिल्ली में तैनात हैं। इन्हें अरुणाचल, मिजोरम, लद्दाख, गोवा, अंडमान और निकोबार, दादर और नगर हवेली भेजा जा रहा है।

list 1

list 2

list 3

list 4

list 5

list 6

 

दिल्ली से 16 आईपीएस का ट्रांसफर

केंद्र सरकार ने जिन 45 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है, उनमें से 16 दिल्ली में ही तैनात हैं। इन लोगों को भी जम्मू-कश्मीर, दादरा नगर हवेली, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, लद्दाख और पुड्डुचेरी भेजने के आदेश जारी हुए हैं। दिल्ली से ट्रांसफर होने वाले आईपीएस में 2002 बैच के दो अधिकारी मीनू चौधरी और टी. टाबा शामिल हैं। इसमें मीनू चौधरी को मिजोरम और टी. टाबा को अरुणाचल प्रदेश भेजने के आदेश हैं। इसके अलावा अन्य अधिकारी बाकी कैडर वाले राज्य और केंद्रशासित प्रदेश से संबंधित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button