ट्रेंडिंग

Heavy Rainfall in Dubai: यूएई में रिकॉर्ड बारिश के कारण आई भारी बाढ़ के बीच 3 की मौत

Heavy Rainfall in Dubai: अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि इस सप्ताह रिकॉर्ड-सेटिंग बारिश के कारण हुई भारी बाढ़ के परिणामस्वरूप संयुक्त अरब अमीरात में तीन लोगों की मौत हो गई है।

Heavy Rainfall in Dubai
Heavy Rainfall in Dubai

फिलीपीन के प्रवासी श्रमिक विभाग के एक बयान में कहा गया है कि बाढ़ के दौरान दो महिलाओं का उनके वाहन के अंदर दम घुट गया, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई जब उसका वाहन सिंकहोल में गिर गया।

तूफान के कारण हुई मौतों की सही संख्या अभी तक ज्ञात नहीं है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने कोई जानकारी जारी नहीं की है।

संयुक्त अरब अमीरात, अरब प्रायद्वीप पर एक वंशानुगत रूप से शासित, निरंकुश राष्ट्र है, आमतौर पर इसकी शुष्क रेगिस्तानी जलवायु में बहुत कम वर्षा होती है। हालाँकि, पूर्वानुमानकर्ता देश के सात शेखों में आने वाले दिनों से बड़े पैमाने पर तूफान की चेतावनी दे रहे थे।

मंगलवार के अंत तक, 24 घंटों में 142 मिलीमीटर (5.59 इंच) से अधिक बारिश ने दुबई को भिगो दिया था। दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक औसत वर्ष में 94.7 मिलीमीटर (3.73 इंच) बारिश होती है। देश के अन्य क्षेत्रों में और भी अधिक वर्षा देखी गई।

अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए दुनिया का सबसे व्यस्त दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, 24 घंटों के भीतर सामान्य समय पर वापस आने की उम्मीद है, इसके सीईओ ने गुरुवार देर रात एसोसिएटेड प्रेस को बताया।

शुक्रवार को, लंबी दूरी के वाहक एमिरेट्स ने सोशल प्लेटफॉर्म कम लागत वाले वाहक फ्लाईदुबई में भी कुछ व्यवधान देखे गए।

इस बीच, हाल के दिनों में पड़ोसी ओमान में भी भीषण बाढ़ आई है। गुरुवार को, अधिकारियों ने उन तूफानों से मरने वालों की संख्या बढ़ाकर कम से कम 21 कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button