बिजनेस

HCL Technology ने तीसरी तिमाही का रिजल्ट घोषित किया

HCL Technology भारत की बड़ी IT सेक्टर की कंपनियों में से एक है जो की लगातार अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के बढ़ते आईटी सेक्टर की पहचान बन गयी है।

HCL Technology की स्थापना आज से 47 साल पहले 1976 में शिव नादर द्वारा की गयी थी। इसका मुख्यालय नोएडा, उत्तर प्रदेश में है। HCL Technology बहुराष्ट्रीय कंपनियों को सर्विस प्रदान करती है।HCL Technology की चेयरपर्सन रौशनी नादर है।
Roshni Nadar and Shiv Nadar
Roshni Nadar-HCL Chairman and Shiv Nadar – HCL Founder

HCL Technology की तीसरी तिमाही का रिजल्ट:

HCL Technology ने शुक्रवार के दिन अपनी तीसरी तिमाही का परिणाम घोषित किया जो की इस अनिश्चित समय में उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहा। HCL के डायरेक्टर्स के समूह ने 12 रूपये का लाभ प्रति शेयर की घोषणा की।HCL ने 13.5% की प्रतिदर वृद्धि तथा 4350 करोड़ रुपयों का लाभ दिखाया है।

HCL Technology | Q3 Results
HCL Technology | Q3 Results

HCL Technology ने अपनी दूसरी तिमाही में 3832 करोड़ रुपयों का लाभ दिखाया था जबकि तीसरी तिमाही की कुल कमाई 6.65% की दर से बढ़कर 28446 करोड़ रूपये हो गया। कंपनी ने सभी भविष्यवाणी झूटी साबित की और 11% की दर से तिमाही पर तिमाही कर देने के बाद 4350 करोड़ रुपयों का लाभ अर्जित किया।

HCL ने अच्छी तिमाही परिणाम के बाद भी अपनी भविष्य की वृद्धि की दर में कटोती की है। कम्पनी ने अब अपना लक्ष्य 5.0 से 5.5% की दर से वृद्धि का रखा है।

HCL के नए समझौते:

HCL ने 1.9 अरब डॉलर के नए समझौतों लिए है जिनमे 6 बड़ी सर्विस के समझौते और 12 सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में नए समझौते किये है

अगर आपको कारो में दिलचस्पी है तो टॉप 5 कार जो 2024 में लांच होगी उनके बारे में जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे 

https://sarvodayanews.com/top-5-new-cars-2024/  

अगर आपकी दिलचस्पी फ़ोन में है तो टॉप 5 फ़ोन की  जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/top-5-phones-under-20000/ 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button