मनोरंजन

Happy Birthday Samantha Ruth Prabhu: सामंथा की टॉप फिल्में, गाने और आगामी प्रोजेक्ट!

Happy Birthday Samantha Ruth Prabhu: सामंथा रुथ प्रभु ने वास्तव में अपने करियर में एक लंबा सफर तय किया है। इसका श्रेय उनके शानदार अभिनय और ऑन-स्क्रीन आकर्षण(on-screen attraction) को जाता है। उन्होंने 2010 में गौतम वासुदेव मेनन की तमिल फिल्म विन्नैथांडी वरुवाया(tamil movie vinnaithaandi varuvaya) में एक छोटी सी भूमिका में थिएटर में अपनी शुरुआत की। उसी वर्ष, अभिनेत्री को रोमांस थ्रिलर(romance thriller) ये माया चेसावे में मुख्य भूमिका मिली।

ऊ ऊ अंटावा(Oo Antava) की धुनों पर हमें थिरकाने से लेकर द फैमिली मैन के साथ ओटीटी सर्किट(OTT circuit) में कदम रखने तक, सामंथा ने कई बार अपनी काबिलियत साबित की है। आज, 28 अप्रैल को उनके 37वें जन्मदिन के अवसर पर, आइए उनके हिट ट्रैक, शीर्ष फिल्मों और आगामी परियोजनाओं(Projects) पर एक नज़र डालें, जिसमें मायोसिटिस की उनकी ऑटोइम्यून स्थिति(autoimmune conditions) के बारे में जानकारी भी शामिल है।

Happy Birthday Samantha Ruth Prabhu: सामन्था रुथ प्रभु की शीर्ष फिल्में

Eega: मक्खी के नाम से भी जानी जाने वाली, सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) ने नानी की प्रेमिका की भूमिका निभाई, जिसे किच्चा सुदीप ने दुखद रूप से मार डाला था। एसएस राजामौली(SS Rajamouli) द्वारा निर्देशित, यह फिल्म एक ब्लॉकबस्टर थी और इसे हिंदी, तमिल और मलयालम सहित कई भाषाओं में डब किया गया था। कहानी घरेलू मक्खी के पुनर्जन्म वाले रूप में मारे गए व्यक्ति के बदला लेने के इर्द-गिर्द घूमती है।

Happy Birthday Samantha Ruth Prabhu

Rangasthalam: राम चरण के साथ सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) की केमिस्ट्री इस एक्शन ड्रामा का केंद्र बिंदु थी। आलोचकों और दर्शकों दोनों से प्रशंसा अर्जित करते हुए, फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही। इसे सर्वश्रेष्ठ ऑडियोग्राफी(best audiography) के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार(National Film Awards) मिला।

Majili: शिव निर्वाण द्वारा निर्देशित, यह फिल्म सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) और नागा चैतन्य के बीच चौथे सहयोग को चिह्नित करती है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और इसके आनंददायक संगीत(Pleasant music) और प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए इसकी सराहना की गई।

Jaanu: बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और मधुर रोमांटिक क्षणों के कारण फिल्म ने फिल्म प्रेमियों के बीच सही तालमेल बिठाया। सी प्रेम कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म में शारवानंद के साथ सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) को कास्ट किया गया था। दो बचपन की प्रेमिकाओं के फिर से मिलने की ताज़ा कहानी ने कहानी का सार बनाया।

Yashoda: सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) ने एक सरोगेट मां की भूमिका निभाई जो चिकित्सा उद्योग(medical industry) की काली सच्चाइयों को उजागर करती है। उनके निडर और निर्भीक किरदार ने दर्शकों को प्रभावित किया।

Shaakuntalam: सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) कालिदास के लोकप्रिय संस्कृत नाटक अभिज्ञानशाकुंतलम पर आधारित एक पीरियड ड्रामा में दिखाई दीं। फिल्म में उनके साथ देव मोहन और मोहन बाबू भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Kushi: रोमांटिक ड्रामा(romantic drama) में सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) एक कश्मीरी लड़की की भूमिका निभाती हैं, जिसे विजय देवरकोंडा के किरदार विप्लव से प्यार हो जाता है। फिल्म के लिए, अभिनेत्री निर्देशक शिवा निर्वाण(actress director shiva nirvana) के साथ फिर से जुड़ीं, जिनके साथ उन्होंने पहले माजिली में काम किया था।

Happy Birthday Samantha Ruth Prabhu: ​​​​​​​सामन्था रुथ प्रभु के सर्वश्रेष्ठ गीत

Oo Antava: ब्लॉकबस्टर सुकुमार फिल्म, पुष्पा: द राइज़ में, सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) ने अपने शानदार नृत्य प्रदर्शन और शानदार भावों से दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। अल्लू अर्जुन के साथ उनकी ज़बरदस्त केमिस्ट्री एक बोनस थी। यह गाना जल्द ही यूट्यूब पर सनसनी बन गया और आज भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है।

Selfie Pulla: 2014 की फिल्म कथ्थी में प्रदर्शित, फुट-टैपिंग(foot-tapping) नंबर को सुनिधि चौहान और अनिरुद्ध रविचंदर ने मिलकर गाया था। इसमें कोई आश्चर्य नहीं, यह कई प्रशंसकों का पसंदीदा है, जिसे अक्सर पार्टियों और अन्य समारोहों के दौरान बजाया जाता है।

Kaadhal Aasai: इस गाने को युवान शंकर राजा ने बेहतरीन ढंग से तैयार किया है और इसमें सूर्या के साथ सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) हैं। दोनों ने ट्रैक पर थोड़ा रोमांस डाला है, जिससे यह एक आकर्षक ऑडियो-विजुअल अनुभव बन गया है।

Ek Do Teen: यह सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) और सूर्या का पसंदीदा गाना है। अपनी जोशीली धुन, ऊर्जावान बीट्स(energetic beats) और युवान के अद्भुत गायन के साथ, यह गाना हमारे दिमाग में बिना रुके रहता है।

Apple Beauty: फिल्म जनता गैराज में जूनियर एनटीआर(jr ntr) और सामंथा रूथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) की केमिस्ट्री ट्रैक में चमकती है, जिसे याज़िन निज़ार और नेहा भसीन ने गाया है।

Happy Birthday Samantha Ruth Prabhu: ​​​​​​​सामन्था रुथ प्रभु की आगामी परियोजनाएँ

Citadel: Honey Bunny: यह लोकप्रिय रुसो ब्रदर्स के निर्देशन में बनी सिटाडेल(Citadel) का भारतीय स्क्रीन रूपांतरण है, जिसमें प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया है। आगामी स्पाई एक्शन सीरीज़ में 1990 के दशक की सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu), वरुण धवन के साथ शामिल होती नजर आएंगी। प्राइम वीडियो(Prime Video) पर प्रीमियर के लिए निर्धारित वेब शो(Web Show) में एक्शन और रोमांस भरपूर मात्रा में पाया जा सकता है।

Happy Birthday Samantha Ruth Prabhu: ​​​​​​​ऑटोइम्यून स्थिति

अक्टूबर 2022 में, सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा नोट लिखकर खुलासा किया कि वह मायोसिटिस नामक एक ऑटोइम्यून स्थिति से पीड़ित थीं।

“कुछ महीने पहले मुझे Myositis नामक एक auto-immune स्थिति का पता चला था। मैं इसके निवारण में चले जाने के बाद इसे साझा करने की आशा कर रहा था। लेकिन इसमें मेरी आशा से थोड़ा अधिक समय लग रहा है। मुझे धीरे-धीरे एहसास हो रहा है कि हमें हमेशा एक मजबूत मोर्चा बनाने की ज़रूरत नहीं है” उसके कैप्शन(Caption) का एक अंश पढ़ें। अपनी बीमारी से ठीक एक साल पहले वह अपने पति नागा चैतन्य(Naga Chaitanya) से अलग हो गई थीं।

रहस्योद्घाटन के बाद से, सामंथा रुथ प्रभु(Samantha Ruth Prabhu) इस बीमारी के बारे में पॉडकास्ट(podcast) और social media पर मुखर होकर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रही हैं। Myositis ने उन्हें अपनी कार्य प्रतिबद्धताओं से विश्राम लेने के लिए भी मजबूर किया। उनकी हालत के कारण कुछ समय के लिए कुशी की शूटिंग भी रोक दी गई थी। instagram live session में सामंथा ने रिकवरी के लिए स्टेरॉयड शॉट्स लेने का भी खुलासा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button