ट्रेंडिंग

Hanumankind’s Big Dawgs: ‘भारत से आया सबसे बढ़िया म्यूजिक वीडियो’: केरल के रैपर हनुमानकाइंड के बिग डॉग्स ने इंटरनेट पर मचाई धूम

Hanumankind's Big Dawgs: हनुमानकाइंड ने बिग डॉग्स के अपने इंक्रेडिबल नए म्यूजिक वीडियो के साथ सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है।

Hanumankind’s Big Dawgs: अगर आप इंस्टाग्राम पर स्क्रॉल कर रहे हैं, तो आपने शायद एक बनियान पहने, पैर पटकते हुए आदमी को देखा होगा जो कुछ शानदार धुनों पर थिरकते हुए मौत के कुएं में घुस गया। यह हनुमानकाइंड है, केरल का एक रैपर जिसने अपने लेटेस्ट म्यूजिक वीडियो, बिग डॉग्स के साथ वर्ल्ड म्यूजिक इंडस्ट्री को अपनी गिरफ़्त में ले लिया है।

तीन हफ़्ते पहले रिलीज़ हुए इस गाने को 7 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं और नए प्रशंसकों की ओर से हज़ारों कमेंट्स मिल चुके हैं। इंस्टाग्राम पर कई वीडियो, रील सामने आए हैं, जिसमें इस वीडियो (Hanumankind’s Big Dawgs) को ‘इस साल का सबसे बेहतरीन’ और कुल मिलाकर भारत से आया सबसे प्रभावशाली म्यूज़िक वीडियो बताया गया है।

दुनियाभर से मिली तारीफ

वीडियो में मौत के कुएं का एक सीन दिखाया गया है, जिसमें स्टंटमैन और स्टंटवुमन कार चलाते हैं जबकि हनुमानकाइंड उनके म्यूजिक पर थिरकते हैं। इलेक्ट्रिक सिनेमैटोग्राफी, क्रेजी कैमरा एंगल और रोमांचक एडिटिंग मिलकर बिग डॉग्स को एक एड्रेनालाईन-पंपिंग वॉच बनाते हैं। यह सॉन्ग हनुमानकाइंड ने खुद लिखा है जबकि वीडियो का निर्देशन बिजॉय शेट्टी ने किया है।

दुनिया भर के फैंस ने यूट्यूब वीडियो पर समर्थन भरे कमेंट किए। हनुमानकाइंड ने भी कमेंट किया, “इसमें कोई संदेह नहीं कि यह मेरे द्वारा किए गए सबसे कठिन कामों में से एक है। हालांकि, जो कलाकार हर रोज़ ऐसा करते हैं, वे असली जोखिम लेने वाले होते हैं। कितने अविश्वसनीय लोग, वाकई प्रेरणादायी।”

भारतीयों को हनुमानकाइंड पर गर्व

Hanumankind's Big Dawgs
Hanumankind’s Big Dawgs

भारतीयों ने हनुमानकाइंड पर भी गर्व महसूस किया, क्योंकि उन्होंने इंडियन म्यूजिक इंडियन म्यूजिक को वर्ल्ड लेवल पर पहुंचाया। एक व्यक्ति ने लिखा, “इस तरह के दिग्गजों की वजह से भारतीय हिप-हॉप व्यू ग्लोबल हो जाएगा।” इंस्टाग्राम पर एक कमेंट में लिखा था, “पहला हार्ड इंडियन रैपर जिसे मैंने देखा।”

वीडियो शूटिंग के बारे में

Hanumankind's Big Dawgs
Hanumankind’s Big Dawgs

हनुमानकाइंड ने द हिंदू को दिए एक इंटरव्यू में वीडियो शूट के बारे में बताया। “वे इसे मौत का कुआँ कहते हैं। आपको उन लोगों को श्रेय देना चाहिए जो हर रोज़ वहाँ प्रदर्शन करते हैं क्योंकि वे लोगों का मनोरंजन करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं। मैं वहाँ सिर्फ़ एक दिन के लिए गया था, लेकिन मैं खुशकिस्मत हूँ कि उन्होंने मुझे अपने समुदाय में स्वीकार कर लिया और मुझे इस तरह की किसी चीज़ में हिस्सा लेने दिया,” उन्होंने कहा। उन्होंने बताया कि वीडियो उनके गृहनगर मलप्पुरम के पास शूट किया गया था।

हनुमानकाइंड के अन्य वीडियो एल्बम में चंगेज, रश ऑवर और गो टू स्लीप शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button