टेक्नोलॉजी

Google Maps Latest News: 1 अगस्त से बदल जाएगा Google Maps का ये नियम, जानें यूजर्स पर क्या होगा असर?

Google Maps Latest News: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Google पहली बार अपने मैप्स में यह बदलाव करने जा रही है, कंपनी ने भारत में अपने सर्विस चार्ज भी कम करने का फैसला किया है।

Google Maps Latest News: 1 अगस्त 2024 से कई नए नियम लागू हो रहे हैं. ये नियम डिजिटल पेमेंट ऐप्स और गूगल मैप्स में लागू किए जा रहे हैं। दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Google पहली बार अपने मैप्स में यह बदलाव करने जा रही है। इसके अलावा कंपनी ने भारत में अपने सर्विस चार्ज में भी भारी कटौती करने का फैसला किया है। Google आज 1 अगस्त से अपनी सेवाओं के लिए शुल्क कम करने जा रहा है।

Google Maps के नए नियमों के बारे में

Google Maps Latest News
Google Maps Latest News

गूगल मैप्स के नए नियम 1 अगस्त से लागू होंगे। गूगल (Google Maps Latest News) ने अपने ऐप में यह बड़ा बदलाव केवल इंडियन मार्केट में करने का फैसला किया है। कंपनी ने अपने सेवा शुल्क में भी 70 प्रतिशत तक की कटौती की है, ताकि अधिक सेवा प्रदाता Google मैप्स का उपयोग कर सकें। हालांकि, गूगल मैप्स के नए नियम का असर आम यूजर्स पर नहीं होगा । इसकी वजह यह है कि कंपनी गूगल मैप्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स से कोई चार्ज नहीं लेती है।

Google मैप्स के लिए यह नियम परिवर्तन सीधे उन बिजनेस यूजर्स को प्रभावित करेगा जो Google की नेविगेशन सेवा का उपयोग करते हैं। Google ने पहली बार बिजनेस यूजर्स से अपनी सेवाओं के लिए रुपये में शुल्क लेने का फैसला किया है। पहले Google अपनी सेवाओं के लिए डॉलर में शुल्क लेता था। इसके अलावा चार्ज भी काफी कम कर दिए गए हैं।

Read this also: FASTag new rules: 1 अगस्त से लागू हुए FASTag के ये नए नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

कम किया गया नेविगेशन चार्ज

Google Maps Latest News
Google Maps Latest News

Google अपनी नेविगेशन सेवा के लिए कंपनियों से प्रति माह $4 से $5 शुल्क लेता है। 1 अगस्त से यह चार्ज कम हो जाएगा। साथ ही, सेवा का उपयोग करने वाली कंपनियों से इसके लिए पेमेंट इंडियन करेंसी में स्वीकार किया जाएगा। नए नियम के तहत गूगल मैप्स की नेविगेशन सर्विस पर अब 0.38 डॉलर यानी 31 रुपये से लेकर 1.50 डॉलर यानी 125 रुपये तक चार्ज लगाया जाएगा। पहले यह चार्ज 300 से 400 रुपये के बीच था।

Read this also: FASTag new rules: 1 अगस्त से लागू हुए FASTag के ये नए नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

नेविगेशन सेक्टर में गूगल को टक्कर

Google Maps Latest News
Google Maps Latest News

इन दिनों गूगल को अन्य प्रतिस्पर्धी नेविगेशन सर्विस प्रोवाइडर्स से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिन पहले ओला ने अपनी नेविगेशन सर्विस भी लॉन्च की है जिसके लिए कंपनी कोई चार्ज नहीं लेती है। इसके अलावा मैप माई इंडिया जैसी इंडियन कंपनी भी नेविगेशन सेक्टर में गूगल को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button