कारोबारी के घर से 75 लाख का सोने का बिस्कुट चोरी, घर में काम करने वाली महिला गिरफ्तार

कानपुर: जिले के चकेरी थाना पुलिस के सामने एक ऐसा वाक्या सामने आया, जिससे पुलिस वालों के होश उड़ गए. यहां चकेरी निवासी विपिन सिंह ने पुलिस को बताया था कि उनके घर से दो जून को 954 ग्राम सोने के बिस्किट चोरी हो गए हैं, जिसकी अनुमानित कीमत 75 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने जब इस मामले की पड़ताल की तो सभी हैरान रह गए. घर में काम करने वाली 20 साल की नौकरानी मानसी ने 954 ग्राम सोने के बिस्किट चुराकर बेच दिए थे.

डीसीपी पूर्वी एसके सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस की कई टीमें गठित की गई थीं, जिसमें पुलिस ने 2 जून से लेकर 10 जून तक छानबीन की. इसके बाद पुलिस असली चोर तक पहुंची.

दरअसल, पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद पहले दिन से ही पड़ताल शुरू कर दी थी, जिसमें वादी से लेकर नौकरानी तक के बयान दर्ज किए गए थे. नौकरानी ने पुलिस को कई दिनों तक अपनी बातों में उलझाए रखा, लेकिन जब सीसीटीवी की गतिविधियां सामने आईं, तो पुलिस को पूरा शक नौकरानी पर ही हो गया. इसके बाद जब पुलिस ने पूछताछ की तो नौकरानी टूट गई और उसने अपनी चोरी को कबूल कर लिया.

डीपी पूर्वी एसके सिंह ने बताया कि अभी फिलहाल पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर नौकरानी को गिरफ्तार किया है. हालांकि, जल्द ही इस पूरे मामले में शामिल अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. क्योंकि पुलिस को शक है कि नौकरानी ने चोरी अकेले नहीं, बल्कि कई लोगों के साथ मिलकर की है.

Exit mobile version