ट्रेंडिंग

Giant Monitor Lizard Spotted Relaxing: लखनऊ में डोरमैट पर आराम करती दिखी एक विशालकाय छिपकली, इंटरनेट पर मचा हड़कंप: देखें वीडियो

लखनऊ: Giant Monitor Lizard Spotted Relaxing: क्या आपके घर में कभी कोई अप्रत्याशित मेहमान आया है? हममें से ज़्यादातर लोगों ने अपने घर में किसी बिन बुलाए मेहमान को देखा होगा, जैसे कि कोई कीड़ा, तितली या शायद कोई छोटा पक्षी। लेकिन सोचिए अगर वह अजनबी सिर्फ़ छोटा या हानिरहित न होता। अगर उसके चार पैर होते तो क्या होता? यह डरावना लग सकता है, लेकिन हाल ही में लखनऊ के एक निवासी के साथ ऐसा ही हुआ।

इसमें कोई शक नहीं कि यह घटना देखने वालों और इंटरनेट दोनों को ही हैरान कर देगी। एक वीडियो जो अब वायरल हो रहा है, उसमें हम एक बड़ी मॉनिटर छिपकली को देख सकते हैं जो किसी तरह उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक इमारत की दूसरी मंजिल के अपार्टमेंट में घुसने में कामयाब रही।

वीडियो में हम एक महिला को दरवाज़े के पास कालीन पर छिपकली का वीडियो बनाते हुए देखते हैं। महिला जल्द ही डर जाती है और चीखते हुए भाग जाती है। घटना की सही तारीख स्पष्ट नहीं है, लेकिन इसने निश्चित रूप से कई दर्शकों का ध्यान खींचा।

वीडियो सोशल नेटवर्क एक्स (Formerly Twitter) पर प्रकाशित हुआ था। पोस्ट में बताया गया है, “यह वीडियो लखनऊ के विभूति खंड में यश हाइट्स टॉवर अपार्टमेंट का है, जहां दूसरी मंजिल पर छिपकली मिली। इसके दिखने से स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया।” वीडियो देखने वाले लोगों ने कमेंट में अपने विचार साझा किए। एक व्यक्ति ने लिखा: “अरे, यह कुछ नहीं करता, यह बहुत शांत है, चिंता की कोई बात नहीं है, मुझे यह सबसे ज्यादा पसंद है।” दूसरे ने टिप्पणी की: “मैं घबराहट को समझता हूं, लेकिन वे ज्यादा कुछ नहीं कर रहे हैं। पछताने से बेहतर है कि सुरक्षित रहें।” इस घटना के जवाब में लखनऊ पुलिस ने भी सोशल मीडिया पर अपडेट शेयर किया। उन्होंने बताया कि वन विभाग को सूचित कर दिया गया है और स्थिति को सुधारने के लिए कदम उठाए गए हैं। उनका संदेश था: “चिनहट पुलिस स्टेशन और वन विभाग मौजूद हैं, आवश्यक कार्रवाई चल रही है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button