मनोरंजन

आखिर क्यों गल्फ देशों में बैन हुई ऋतिक-दीपिका की ‘फाइटर’, ये है वजह

Fighter Movie Banned In Gulf Countries: दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर और ऋतिक रोशन स्टारर फाइटर रिलीज के बेहद करीब है। 25 जनवरी को सिनेमाघरों में ऋतिक और दीपिका एक साथ पहली बार पर्दे पर नजर आने वाले हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे काफी अच्छा रिस्पांस मिला है इतना ही नहीं एडवांस बुकिंग के मामले में भी इस फिल्म में रिकॉर्ड तो परफॉर्मेंस दिया है। स्क्रीनिंग के दौरान सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ सींस पर कैंची भी चलाई थी इसके बावजूद भी फिल्म की एडवांस बुकिंग में बंपर वृद्धि देखी गई है।

खाड़ी देशों में रिलीज नहीं होगी फाइटर

फिल्म के ट्रेलर को भी दर्शकों का बहुत शानदार रिस्पांस मिला था लेकिन इन सभी पॉजिटिव रिव्यूज के बावजूद भी मेकर्स को रिलीज को लेकर बहुत ही बड़ा झटका लगा है। दरअसल यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) को छोड़कर सभी गल्फ देशों में फाइटर को बैन कर दिया गया है। अब यहां बड़ा सवाल ये है कि फिल्म को गल्फ कंट्रीज में रिलीज पर बैन लगाया गया है?

सिद्धार्थ आनंद की आने वाली फिल्म ‘ फाइटर ‘ निस्संदेह बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। फिल्म में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं। जबकि फिल्म की एडवांस बुकिंग जोरों पर है, हाल ही में यूएई को छोड़कर सभी खाड़ी देशों में इसकी रिलीज से इनकार कर दिया गया है।

पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘फाइटर’ यूएई को छोड़कर ज्यादातर खाड़ी देशों में रिलीज नहीं होगी, क्योंकि इसे जीसीसी सेंसर से मंजूरी नहीं मिली है। अब ऐसा क्यों है चलिए जानते हैं?

देखें Fighter Movie का ट्रेलर

दरअसल, द गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल में बहरैन, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान और यूनाइटेड अरब अमीरात जैसे देश शामिल हैं। इनमें से कई देशों में बॉलीवुड की फिल्मो को पसंद किया जाता है। लेकिन, ऋतिक रोशन, अनिल कपूर और दीपिका की फाइटर को रिलीज से मेकर्स को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

फिल्म पर बैन लगाने का कोई विशिष्ट कारण नहीं

फिल्म की सेंसर स्क्रीनिंग 10 जनवरी, 2024 को हुई और 23 तारीख को आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई कि फिल्म अधिकांश खाड़ी देशों में रिलीज़ नहीं होगी। यह इनकार फिल्म निर्माताओं के लिए एक बड़ा झटका है। इनकार का विशिष्ट कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसा हो सकता है जिसे सेंसर( Fighter Movie Banned In Gulf Countries) ने आपत्तिजनक पाया हो।

पुलवामा अटैक की कहानी हो सकती है वजह?

खबरों के अनुसार गल्फ कंट्री में फाइटर पर बैन लगाने की वजह इसका सब्जेक्ट हो सकता है। फिल्म की स्टोरी में भारतीय सेना आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर स्ट्राइक कर देती है और इसी बात को फिल्म में बताया गया है। यह स्टोरी पुलवामा अटैक पर बेस्ड हैं जो हर एक हिंदुस्तानी को फिल्म देखने के लिए मजबूर करती है। लेकिन गल्फ कंट्रीज में यह सब्जेक्ट नहीं दिखाया जाएगा। 25 जनवरी को फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होगी जिसे देखने के लिए हर हिंदुस्तानी इंतजार कर रहा है।

एडवांस बुकिंग में शानदार परफॉर्मेंस

फिल्म (Fighter Advance Booking) ने एडवांस बुकिंग के मामले में भी रिकॉर्ड ब्रेक परफॉर्मेंस दिया है। रिलीज के पहले ही फिल्म ने अच्छा खासा कलेक्शन बटोर लिया है।।
एडवांस बुकिंग की बात करें तो Sacnilk की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने इंडिया में सभी भाषाओं में अबतक 5.29 करोड़ रुपए की कमाई कर ली लिए हैं। वर्ल्डवाइड भी फिल्म बेस्ट परफॉर्मर्स दे रही है।इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन पहली बार ही एक साथ साथ में नजर आएंगे। इन दिग्गज सितारे के अलावा फाइटर में अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और संजीदा शेख भी महत्वपूर्ण किरदारों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे।

 

अगर आप की दिलचस्पी बॉलीवुड की खबरों में है तो पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/entertainment/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button