ट्रेंडिंगबिजनेस

Tesla layoffs: Elon Musk का कहना है कि नौकरी में कटौती ‘आवश्यक’ है, इससे सालाना $1 billion की बचत होगी

Tesla layoffs: इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में चुनौतियों के बीच Elon Musk के स्वामित्व वाली टेस्ला(Tesla) के तिमाही मुनाफे में भारी गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी ने जनवरी से मार्च तक 1.13 बिलियन डॉलर($1.13 billion) कमाए, जो कि 21.3 बिलियन डॉलर($21.3 billion) के राजस्व पर एक साल पहले की तिमाही से 55% अधिक है। Elon Musk ने टेस्ला(Tesla) में हालिया नौकरी कटौती को विकास के अगले चरण के लिए कंपनी को पुनर्गठित करने के लिए एक “आवश्यक कदम” बताया।

Tesla layoffs

मुख्य वित्तीय अधिकारी वैभव तनेजा ने कहा कि 10% से अधिक की नौकरी में कटौती से टेस्ला(Tesla) की लागत में सालाना 1 बिलियन डॉलर($1 billion) से अधिक की बचत होगी और कहा कि टेस्ला(Tesla) की योजना “2025 की दूसरी छमाही में हमारे पहले से सूचित उत्पादन शुरू होने से पहले नए मॉडल के लॉन्च में तेजी लाने की है।” नए वाहनों में अधिक किफायती मॉडल शामिल होंगे।”

Tesla layoffs​​​​​​​ पर Elon Musk ने क्या कहा?

Elon Musk ने कहा कि वाहनों का उत्पादन या तो 2025 की शुरुआत में या 2024 के अंत में शुरू होगा।

“इसलिए यह किसी नए कारखाने या बड़े पैमाने पर नई उत्पादन लाइन पर निर्भर नहीं है। अगर किसी को विश्वास नहीं है कि टेस्ला(Tesla) स्वायत्तता का समाधान करने जा रहा है तो मुझे लगता है कि उन्हें निवेशक नहीं होना चाहिए,” उन्होंने कहा।

टेस्ला Q1 के नतीजों पर एक नजर

टेस्ला(Tesla) की पहली तिमाही की शुद्ध आय 55% गिर गई और कंपनी ने घोषणा की कि वह नए, अधिक किफायती वाहनों के उत्पादन पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी। टेस्ला(Tesla) के शेयर की कीमत बाद के घंटों के कारोबार में बढ़ गई क्योंकि कंपनी के शेयरों में 11% की वृद्धि हुई। टेस्ला(Tesla) के स्टॉक में इस साल 40% से ज्यादा की गिरावट आई है।

कंपनी ने कहा कि जनवरी से मार्च तक उसने 1.13 अरब डॉलर कमाए, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में उसने 2.51 अरब डॉलर कमाए थे और पहली तिमाही में राजस्व 21.3 अरब डॉलर रहा, जो पिछले साल से 9% कम है। दुनिया भर में बिक्री लगभग 9% गिर गई और कंपनी का सकल लाभ मार्जिन गिरकर 17.4% हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button