लाइफस्टाइल

दुनिया का सबसे अमीर आदमी रहता है 2BHK फ्लैट में, दुनिया के पहले ट्रिलियनेयर बनने की राह पर ये शख्स

Elon musk: अरबपति एलन मस्क के पास इतनी संपत्ति है कि वह जितने चाहें उतने बंगले बना सकते हैं या महल खरीद सकते हैं, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे अमीर आदमी किराए के घर में रहता है।

Elon musk: मस्क की व्यावसायिक सफलता ने उन्हें दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बना दिया है। टेस्ला के मालिक पहले से ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी संपत्ति लगभग 250 बिलियन डॉलर आंकी गई है ।

अब, मस्क दुनिया के पहले खरबपति बन सकते हैं, एक ऐसा माइल स्टोन है जिसके बारे में इन्फॉर्मा कनेक्ट एकेडमी का कहना है कि वह 2027 तक इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।

इन्फॉर्मा ने बताया कि मस्क की कुल संपत्ति औसतन 110% प्रति वर्ष की दर से तेजी से बढ़ रही है, जिससे वह सबसे पहले 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने के लिए “मोस्ट फेवरेट” पर्सन बन गए हैं।

एलन मस्क के पास है इतनी संपत्ति

जब भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स की चर्चा होती है तो एलन मस्क का नाम अपने आप ही सामने आ जाता है। 252.5 बिलियन डॉलर यानी 2,11,93,27,18,75,000 रुपये के मालिक एलन मस्क भले ही दौलत के बादशाह हों, लेकिन उनकी लाइफस्टाइल देखकर आप हैरान रह जाएंगे। अरबपति एलन मस्क के पास इतनी संपत्ति है कि वह कितने भी बंगले बना सकें या महल खरीद सकें, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि दुनिया का सबसे अमीर आदमी किराए के घर में रहता है।

Read more: Elon Musk SpaceX: एलन मस्क ने स्पेसएक्स कर्मचारी के साथ किया सेक्स, महिला से की बच्चे पैदा करने की डिमांड

एलोन मस्क कहाँ रहते हैं?

टेस्ला, ट्विटर (अब एक्स) और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन Elon musk न तो बंगले में रहते हैं और न ही महल में। मस्क जिस घर में रहते हैं उसकी तस्वीर अब सामने आई है। घर की तस्वीरें देखकर लोग हैरान रह गए। मस्क के दो कमरों वाले घर की तस्वीरें देखकर आप अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि वहां दुनिया का सबसे अमीर आदमी रहता है। मस्क का घर दो बेडरूम का घर है जिसकी कीमत 50,000 डॉलर है। एलन मस्क की बायोग्राफी लिखने वाले लेखक वाल्टर इसाकसन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर घर की कुछ तस्वीरें साझा की हैं।

घर की कीमत 50 हजार डॉलर

Elon musk
Elon musk

एलन मस्क ने 2020 में अपनी 5 आवासीय संपत्तियां बेचीं। उन्होंने हाल ही में कैलिफ़ोर्निया के हिल्सबोरो में अपना आखिरी घर भी लगभग 32 मिलियन डॉलर में बेचा। अपने लक्जरी घरों को बेचने के बाद, Elon musk टेक्सास के बोका चीका में एक किराये के घर में रहते हैं, जिसे उन्होंने स्पेसएक्स से पट्टे पर लिया है। इस बात की जानकारी खुद मस्क ने ट्वीट करके दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि उनके घर की कीमत असल में 50 हजार डॉलर है।

Read more: …तो मैं अपनी कंपनी में iPhone पर प्रतिबंध लगा दूंगा, Apple के किस फैसले से Elon Musk परेशान?

कैसा है एलन मस्क का घर?

Elon musk
Elon musk

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीर Elon musk के घर के किचन और लिविंग एरिया की है। एक फ्रिज, कॉफी मशीन और टेस्ला की प्लेड मॉड जैकेट रसोई में एक कुर्सी पर लटकी हुई है। लिविंग रूम में कोई भी लग्जरी सामान नजर नहीं आता। वहां एक कॉफी टेबल है, जिस पर बैठकर मस्क फोन पर बात कर रहे हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने इस घर में बच्चों के खेलने के लिए एक रॉकेट के आकार का प्लेहाउस भी बनाया है।

वाल्टर इसाकसन ने कहा कि वह अपनी किताब में बताएंगे कि मस्क ने अपनी हवेली बेचकर किराए के घर में रहने का फैसला क्यों किया। मस्क के जीवनी लेखक वाल्टर ने मस्क के साथ कई साल बिताए हैं। स्पेसएक्स प्रोजेक्ट को अधिक समय देने के लिए मस्क के करीब रहने का फैसला किया गया।

समृद्ध लेकिन सादा जीवन

Elon musk
Elon musk

एलन मस्क भले ही अमीर हों, लेकिन वह सादगी से रहते हैं, साल 2022 में उन्होंने कहा था कि उनके पास अपना घर नहीं है। वह पहले दोस्तों के साथ एक घर में रहता था, फिर एक घर किराए पर लेता था। एलन मस्क की मां ने भी खुलासा किया कि वह मस्क के घर में फर्श पर बिछे गद्दे पर सोती हैं। Elon musk की मां मे मस्क एक सुपरमॉडल और डाइटिशियन हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके बेटे की संपत्ति का मतलब यह नहीं है कि मेहमानों को भी लग्जरी फेसेलिटीज मिले। उन्होंने कहा कि मुझे भी कभी-कभी गैराज में गद्दे पर तो कभी फर्श पर सोना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button