टेक्नोलॉजी

…तो मैं अपनी कंपनी में iPhone पर प्रतिबंध लगा दूंगा, Apple के किस फैसले से Elon Musk परेशान?

Elon Musk : टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को अपनी कंपनियों में एप्पल डिवाइस पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी, क्योंकि अमेरिकी टेक दिग्गज ने ओपनएआई के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की थी। इसका मतलब है कि एक्स, टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्सएआई के कर्मचारियों को जल्द ही अपने कार्यस्थलों पर आईफोन, आईपैड और मैक का उपयोग करने से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

Elon Musk : टेस्ला के सीईओ और एक्स के मालिक एलन मस्क ने एप्पल और चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई की साझेदारी के बाद एक बड़ी घोषणा की है। मस्क ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया और दोनों की साझेदारी पर नाराजगी व्यक्त की। इतना ही नहीं, मस्क ने कहा है कि वह अपनी कंपनी में काम करने वाले लोगों के ऐप्पल डिवाइस पर प्रतिबंध लगा देंगे।

Apple डिवाइसेज का उपयोग प्रतिबंधित

एलोन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया और लिखा कि ऐप्पल डिवाइस के साथ चैटजीपीटी का उपयोग एक सुरक्षा मुद्दा है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। यदि Apple OpenAI को OS स्तर पर एकीकृत करता है, तो मेरी कंपनी में Apple डिवाइसेज का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित हो जाएगा।

Read this also: Who is Zaheer Iqbal : कौन हैं जहीर इकबाल, जिनसे शादी करेंगी सोनाक्षी सिन्हा, जानें शादी की तारीख और वेन्यू

दरवाजे पर ही छोड़ने होंगे एप्पल डिवाइस

Elon Musk
Elon Musk

इसके साथ ही एक अन्य पोस्ट में Elon Musk ने कहा कि मेरी कंपनी में आने वाले गेस्ट्स को अपने एप्पल डिवाइस भी दरवाजे पर छोड़ने होंगे। इस डिवाइस की दरवाजे पर जाँच की जाएगी और बाहर एक पिंजरे में रखा जाएगा।

स्मार्ट नहीं है एप्पल…

Apple के बारे में मस्क ने कहा कि Apple इतना स्मार्ट नहीं है कि अपना खुद का AI बना सके और वह OpenAI का सहारा ले रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता को कोई खतरा नहीं होगा। इसके साथ ही मस्क का कहना है कि अगर यूजर के डेटा का कंट्रोल एक बार OpenAI के हाथ में चला गया तो खुद Apple को भी नहीं पता कि क्या होगा।

Read this also: Abdu Rozik Postpones Wedding : बिग बॉस 16 फेम अब्दु रोज़िक ने स्थगित की अपनी शादी, जानें क्या है वजह

एप्पल ने क्या कहा

जवाब में, एप्पल ने स्पष्ट किया कि वह अपने स्वयं के AI का उपयोग कर रहा था और OpenAI Integration ओप्शनल था, तथा युजर्स को आश्वासन दिया कि उनका डेटा लॉग नहीं किया जाएगा।

हालांकि Elon Musk एप्पल डिवाइस में चैटजीपीटी के इंटीग्रेशन से खुश नहीं हैं, लेकिन कंपनी का कहना है कि आईओएस 18, आईपैडओएस 18 और मैकओएस सिकोया पर जीपीटी4ओ-संचालित सिरी और अन्य ऐप्स हर बार डेटा शेयर करने और एकाउंट बनाए बिना चैटजीपीटी तक पहुंच की परमिशन मांगेंगे।

Read this also: Oxford University : मंदिर से चोरी हुई 500 साल पुरानी मूर्ति भारत को लौटाई जाएगी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का फैसला

इसमें आगे कहा गया है कि पेमेंट करने वाले चैटजीपीटी यूजर्स अपने अकाउंट को को प्रीमियम सुविधाओं तक पहुंचने के लिए कनेक्ट कर सकते हैं जो इस साल के अंत में चुनिंदा आईफोन, आईपैड और मैक पर उपलब्ध होंगे। इसके अलावा भविष्य में अन्य एआई मॉडल के लिए सपोर्ट के साथ भी अवेलेबल होंगे।

Related Articles

One Comment

  1. Pingback: Elon Musk SpaceX

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button