मनोरंजन

Echo: Marvel की नई धमाकेदार छोटी सीरीज

नए साल की शुरुआत करने के लिए, Marvel सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) अपनी नवीनतम एक्शन मिनिसरीज, “Echo” की शुरुआत के साथ इस अवसर को चिह्नित कर रहा है। इस रोमांचक पांच-एपिसोड की एक्शन-एडवेंचर श्रृंखला का प्रीमियर आज डिज्नी+ पर होगा। इसी शीर्षक के साथ मार्वल कॉमिक से अनुकूलित, यह शो एक कुशल अमेरिकी निर्माता और टेलीविजन लेखक मैरियन डेरे के दिमाग की उपज है।

Echo: Marvel की नई धमाकेदार छोटी सीरीज
Echo: Marvel की नई धमाकेदार छोटी सीरीज

Echo कहानी का सार

Maya Lopez
Maya Lopez

Echo, जिसे माया लोपेज़ के नाम से भी जाना जाता है, ने 2021 डिज्नी+ श्रृंखला “हॉकआई” के माध्यम से Marvel सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) में अपनी शुरुआत की, जहां वह ट्रैकसूट माफिया के नेता की भूमिका निभाती है, जो पहले उसके नेतृत्व में एक गिरोह था। पिता जन्म से ही बहरी होने के कारण, “एटरनल्स” (2021) में मक्करी के परिचय के बाद, वह एमसीयू में दूसरी बधिर सुपरहीरो के रूप में खड़ी है। Echo, एक मूल अमेरिकी, श्रृंखला में अपनी यात्रा को आगे बढ़ाती है क्योंकि वह अपने पिता के निधन से जूझती है, अपनी स्वदेशी विरासत और परिवार से जुड़ने की कोशिश करती है। पाँच एपिसोडों में फैला यह शो माया की सांस्कृतिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालता है, और उसकी मूल कहानी की गहन खोज प्रदान करता है।

Echo के अन्य अभिनेता और निर्माता

“Echo” की एन्सेंबल और उसके पीछे के कलाकारों को एक विविध संघ में शामिल हैं। इस एक्शन-पैक्ड मिनीसीरीज को जीवंत करने वाले इस दल में कुशल अभिनेता और उसके उत्पादन समूह की रचनात्मक क्षमता है। अमेरिकी निर्माता और टेलीविजन लेखक मैरियन डेयर के मार्गदर्शन और मार्गदर्शन में, कास्ट के सदस्य अपने किरदारों को जीवंत करते हैं, जबकि क्रू एक संगीत संगीतता से एक जुट होकर एक जुट काम करता है ताकि दर्शकों को एक मोहक और आकर्षक दृष्टिकोण प्रदान कर सके।

Cast and crew of Echo
Cast and crew of Echo

सिडनी फ़्रीलैंड और कैट्रिओना मैकेंज़ी द्वारा निर्देशित, मार्वल श्रृंखला लाइनअप का नवीनतम संयोजन, “इको” में एक शानदार मुख्य कलाकार हैं, जिसमें अलाक्वा कॉक्स, चास्के स्पेंसर, टैंटू कार्डिनल, डेवेरी जैकब्स, कोडी लाइटनिंग, ग्राहम ग्रीन और ज़ैन मैकक्लेरन शामिल हैं।

Echo  का आईएमडीबी सारांश 

माया लोपेज़ को अपने अतीत का सामना करना होगा, अपनी मूल अमेरिकी जड़ों के साथ फिर से जुड़ना होगा और परिवार और समुदाय के अर्थ को अपनाना होगा यदि वह कभी आगे बढ़ने की उम्मीद करती है।

आईएमडीबी पर पढ़ने के लिए यहाँ  क्लिक करे 

https://www.imdb.com/title/tt13966962/

Echo का ट्रेलर

Echo का ट्रेलर यूट्यूब पर दो महीने पहले हिंदी में डिस्नीप्लसहॉटस्टार के चैनल पर आया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button