एसी चलाकर कार में सो रहा था ड्राइवर, सुबह मिली लाश, डॉक्टर बोले…

प्रचंड गर्मी के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है. कहीं कोई बीमार हो जा रहा है तो कहीं कोई बेहोश. अब तो गर्मी से मौत की खबरें भी आ रही हैं. यूपी के गाजियाबाद में कुछ ऐसा मामला सामने आया है, जहां भीषण गर्मी से बचने के लिए कार का एसी चलाकर सीट पर सो रहे एक शख्स की जान चली गई.

बता दें कि ये घटना गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के प्रहलाद गढ़ी इलाके की है. जहां बीते सोमवार (17 जून) को एक कार चालक का शव कार के अंदर पड़ा मिला. बताया जा रहा है कि कार चालक गर्मी से बचने के लिए एसी चलाकर कार के अंदर ही सो गया था. मौत की वजह दम घुटना बताई जा रही है. उसके शव को कार का शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया.

पुलिस के अनुसार, कार का पेट्रोल खत्म हो गया था. ऐसे में चालक की मौत के बाद आशंका जताई जा रही है कि कार के अंदर दम घुटने से उसकी मौत हुई होगी. फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कार चालक की उम्र 36 वर्ष थी और उसका नाम कल्लू है. मृतक कल्लू मूल रूप से हमीरपुर जिले का रहने वाला था और बीते करीब डेढ़ महीने से कृष्णा विहार निवासी अमलेश कुमार पांडेय की कैब वैगनआर कार चला रहा था.

कार मालिक अमलेश ने बताया कि कल्लू प्रहलाद गढ़ी की रेड लाइट के पास कार का एसी चलाकर उसी के अंदर सो गया था. सुबह जब कल्लू ने फोन रिसीव नहीं किया तो वो GPS की मदद से कार की लोकेशन तक पहुंचे. वहां पहुंचकर कल्लू को जगाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं उठा. जिस पर कार का शीशा तोड़कर लोगों की मदद से उसे बाहर निकाला तो पता चला कि उसकी सांसे थम चुकी थीं. उसे अस्पताल भी ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया.

गौरतलब है कि चिकित्सक मानते हैं कि जब कार का शीशा बंद कर एसी चलाया जाता है तो कार के अंदर ऑक्सीजन की कमी हो जाती है और कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस कार में जमा हो जाती है. जो जहरीली गैस होती है और इस तरह की घटनाओं की वजह बन जाती है.

Exit mobile version