ट्रेंडिंग

Delhi Liquor Policy Scam: शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, आज जेल से बाहर आने की संभावना

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली शराब नीति घोटाले(Delhi liquor policy scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले(Money laundering case) में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। कोर्ट ने एक लाख रुपये का जमानत बांड भरने का आदेश दिया। जज ने बचाव पक्ष से शुक्रवार को ड्यूटी जज के समक्ष जमानत बांड दाखिल करने को कहा है।

Delhi Liquor Policy Scam
Delhi Liquor Policy Scam

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, राउज़ एवेन्यू कोर्ट(Rouse Avenue Court) के अवकाश न्यायाधीश न्याय बिंदु ने आज पहले आदेश सुरक्षित रखने के बाद यह आदेश पारित किया।

आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) की लीगल टीम के एडवोकेट ऋषिकेश कुमार ने कहा, “आज आबकारी नीति घोटाले(Excise policy scam) में राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है। उन्हें एक लाख रुपये के बेल बॉन्ड पर जमानत दी गई है…आज दोपहर तक अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ जाएंगे। यह आप नेताओं, देश और लोगों के लिए बड़ी जीत है…”

अरविंद केजरीवाल 21 जून को रात 8:00 बजे तक जेल से बाहर आ जाएंगे

रिलीज ऑर्डर शुक्रवार शाम 4 बजे तक कोर्ट रनर के जरिए तिहाड़ जेल अधिकारियों को भेज दिया जाएगा, जिसके बाद जेल अधिकारी रिलीज मेमो बनाने की प्रक्रिया शुरू करेंगे, जिसमें कुछ घंटे और लग सकते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री के शुक्रवार रात 8:00 बजे तक जेल से बाहर आने की संभावना है।

Delhi Liquor Policy Scam: ईडी ने अरविंद केजरीवाल की जमानत के आदेश पर रोक लगाने की मांग की

दूसरी ओर, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आदेश पर रोक लगाने की मांग की और अदालत से जमानत बांड पर हस्ताक्षर करने के लिए 48 घंटे का समय देने को कहा ताकि आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी जा सके।

हालांकि, न्यायाधीश ने कहा कि आदेश पर कोई रोक नहीं होगी।

जांच एजेंसी शुक्रवार सुबह जमानत आदेश पर रोक लगाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय(Delhi High Court) का रुख करेगी।

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को केजरीवाल की जेल में रहने की अवधि 3 जुलाई तक बढ़ा दी थी।

Delhi Liquor Policy Scam: अरविंद केजरीवाल की जमानत पर AAP की प्रतिक्रिया

आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) के आधिकारिक एक्स हैंडल ने एक पोस्ट में लिखा, “सत्य को परेशान किया जा सकता है, लेकिन पराजित नहीं किया जा सकता। BJP के ED की सभी आपत्तियों को खारिज करते हुए माननीय न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री @अरविंद केजरीवाल जी को जमानत दे दी है।”

दिल्ली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े।

Delhi Liquor Policy Scam
Delhi Liquor Policy Scam

आप सांसद संजय सिंह(AAP MP Sanjay Singh) ने कहा, “अरविंद केजरीवाल का ऐसे समय में जेल से बाहर आना लोकतंत्र को मजबूत करने वाला है। यह दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है…ईडी के अब तक के बयान झूठ पर आधारित थे…यह केजरीवाल को फंसाने के लिए बनाया गया एक बेबुनियाद फर्जी मामला है…”

आप विधायक दिलीप पांडे(AAP MLA Dilip Pandey) ने जमानत आदेश को “सत्य की जीत” बताया। पांडे ने कहा, “हम पहले दिन से ही कह रहे हैं कि पूरा मामला फर्जी है। हम अदालत के इस फैसले का सम्मान करते हैं…”

Delhi Liquor Policy Scam: कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की जमानत पर प्रतिक्रिया दी

Delhi Liquor Policy Scam
Delhi Liquor Policy Scam

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी(Congress MP Manish Tewari) ने कहा कि यह जानकर खुशी हुई कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द अपनी जिम्मेदारियों को फिर से संभाल लेंगे।”

अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को दिल्ली शराब नीति घोटाले(Liquor policy Scam) के सिलसिले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। मई में उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दी थी। उन्होंने 2 जून को आत्मसमर्पण कर दिया था।

दिल्ली की एक अदालत ने 5 जून को मामले में चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत की मांग करने वाली केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी।

हालांकि, न्यायाधीश ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को न्यायिक हिरासत में केजरीवाल की चिकित्सा जरूरतों का ध्यान रखने का निर्देश दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button