ट्रेंडिंग

Delhi Bomb Threats: अस्पतालों के बाद अब दिल्ली की तिहाड़ जेल को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Delhi Bomb Threats: दिल्ली की तिहाड़ जेल के प्रशासन को एक टेलीफोन कॉल के जरिए बम की धमकी मिली, जेल अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। यह हाल के हफ्तों में देश भर में हवाई अड्डों, अस्पतालों और स्कूलों सहित सैकड़ों सार्वजनिक स्थानों को निशाना बनाने वाले फर्जी बम धमकियों की लंबी सूची में नवीनतम जुड़ाव है।

Delhi Bomb Threats

समाचार एजेंसी एएनआई ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों के हवाले से कहा, “जेल प्रशासन ने दिल्ली पुलिस को इसके बारे में सूचित किया। जेल को एक मेल भी प्राप्त हुआ। जांच शुरू की गई।” इससे पहले, दिल्ली के चार अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके ठीक दो दिन बाद राष्ट्रीय राजधानी(National Capital) के लगभग आधा दर्जन सरकारी अस्पतालों में पुलिस और बम निरोधक दस्तों द्वारा उनके परिसरों में विस्फोटकों की मौजूदगी के संबंध में ईमेल के जवाब में तलाशी की गई थी।

Delhi Bomb Threats: फर्जी ईमेल से अस्पतालों को निशाना बनाया गया

अग्निशमन विभाग(Fire Department) को सुबह 10:45 बजे अशोक विहार के दीप चंद बंधु अस्पताल(Deep Chand Bandhu Hospital) से, सुबह 10:55 बजे डाबरी के श्री दादा देव अस्पताल से, सुबह 11:01 बजे फर्श बाजार के हेडगेवार अस्पताल से और जीटीबी अस्पताल से कॉल प्राप्त हुईं। मंगलवार सुबह 11.12 बजे. कुछ दिन पहले, दिल्ली-एनसीआर के 150 से अधिक स्कूलों को फर्जी धमकी भरे ईमेल मिले, जिसके बाद व्यापक पुलिस प्रतिक्रिया(massive police response) हुई।

Delhi Bomb Threats: इस महीने आईजीआई हवाई अड्डे, स्कूलों को निशाना बनाया गया

रविवार (12 मई) को, दिल्ली के कई अस्पतालों और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर बम की धमकी वाले ईमेल प्राप्त हुए, जिसके बाद अधिकारियों को शहर भर में व्यापक तलाशी लेनी पड़ी। हालांकि, तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

इसी तरह, दिल्ली-एनसीआर के कम से कम 150 स्कूलों को 1 मई को उनके परिसर में विस्फोटकों की मौजूदगी का दावा करने वाला एक समान ईमेल प्राप्त हुआ। इस खतरे से दहशत फैल गई और बड़े पैमाने पर निकासी और तलाशी हुई। खोजों के बाद, धमकी को अफवाह घोषित कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button