नीट की परीक्षा रद्द करने को लेकर कांग्रेस का जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन

संचार न्यूज़। देश में नीट की परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा में जिला मुख्यालय जोरदार प्रदर्शन किया।इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान वर्तमान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर शिक्षा मंत्री के इस्तीफा की मांग की है।

 

दरअसल, नीट (NEET) 2024 परीक्षा पेपर लीक मामले में देश भर में विरोध हो रहा है। मई यह परीक्षा कराई गई थी जिसके बाद इस परीक्षा का जून में रिजल्ट आया था। जिसके साथ ही एग्जाम में धांधली के आरोप लगने शुरू हो गए थे। इसकी एक वजह यह भी मानी जा रही है कि अब तक एग्जाम में टॉप करने वाले छात्रों की संख्या 2 से 3 हुआ करती थी लेकिन इस बार टॉप करने वाले छात्रों की संख्या काफी ज्यादा है। इसी के विरोध में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने गौतम बुद्ध नगर जिला मुख्यालय सूरजपुर पर जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान गौतम बुद्ध नगर कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला ने बताया कि देश में नीट की परीक्षा जो अभी कराई गई थी उसमें धांधली सामने आई है। कई राज्य बिहार, हरियाणा, महाराष्ट्र व गुजरात समेत अन्य राज्यों में परीक्षा में धांधली के मामले सामने आए हैं। इसी धांधली को लेकर सभी की चिंताएं वाजिद हैं। परीक्षा में हुई धांधली की चिंताओं को लेकर कांग्रेस पार्टी के द्वारा जिला मुख्यालय गौतम बुद्ध नगर सूरजपुर पर आज जोरदार प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस पार्टी ने देश में हुई नीट की परीक्षा को रद्द करने की मांग की है। क्योंकि जो छात्र पिछले कई सालों से नीट की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे उनके साथ न्याय हो सके।

इस के साथ दीपक भाटी ने कहा कि इस परीक्षा को रद्द होने के बाद दोबारा से स्वछ तरीके से परीक्षा आयोजित की जाए। ताकि देश में ईमानदार डॉक्टर बनाकर देश की सेवा को समर्पित कर सके। अगर देश में इसी प्रकार धांधली या प्रोपेगेंडा के तहत परीक्षाएं कराई जाएगी तो लाखों विद्यार्थी इस परीक्षा में बैठे हैं उनके अनुरूप परिणाम नहीं आएंगे। अगर देश में नीट की परीक्षा में इसी प्रकार के दादरी होती रही तो विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा।

Exit mobile version