ट्रेंडिंग

Captain Vikram Batra Mother Passes Away: शहीद विक्रम बत्रा की मां का आज होगा अंतिम संस्कार, ‘इंडियन आइडल’ पर कही थी दिल छू जाने वाली बात

Captain Vikram Batra Mother Passes Away: कैप्टन विक्रम बत्रा को भला कौन भूल सकता है। आज शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के परिवार को लेकर बुरी खबर आई है। दरअसल कैप्टन विक्रम बत्रा की मां कमलकांत बत्रा हमारे बीच नहीं रही है। विक्रम बात्रा ही वह हस्ती है जिन पर ‘शेरशाह’ फिल्म बनाई गई थी। इसी फिल्म ने देश भर में सफलता के झंडे गाड़े थे। विक्रम बत्रा के किरदार में इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आए थे। अब बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह टीवी के पॉपुलर शो इंडियन आइडल पर बेटे के लिए दिल छूने वाली बात कह रही है।

कमलकांत बत्रा के मौत पर सीएमओ ने भी व्यक्त किया शोक

शहीद विक्रम बत्रा की मां कमलकांत बत्रा (Captain Vikram Batra Mother Passes Away) के निधन पर हिमाचल प्रदेश के सीएमओ दफ्तर ने भी एक्स पर पोस्ट कर दुख जताया।

Read this also:Ishan Kishan: ईशान किशन की मुश्किले और बढ़ी, हो सकता है करोडो रूपये का नुकसान

आज ही होगा अंतिम संस्कार

Captain Vikram Batra Mother Passes Away
Captain Vikram Batra Mother Passes Away

फिल्म ‘शेरशाह’ के रियल किरदार परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की मां 77 साल की थीं। खबरों के मुताबिक मिसेज बत्रा ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में ही अंतिम सांसें ली और निधन की वजह हार्ट अटैक है। रिपोर्ट के मुताबिक लंबे समय से बीमार चल रही कमलकांत बत्रा को बुधवार को हार्ट अटैक के बाद बचाया नहीं जा सका। खबरों के मुताबिक आज गुरुवार को पालमपुर में ही उनका अंतिम संस्कार होगा।

लोगों को काफी पसंद आई थी शेरशाह

Captain Vikram Batra Mother Passes Away
Captain Vikram Batra Mother Passes Away

कमलकांत बत्रा के बेटे और कारगिल युद्ध ( Year 1999) के परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा पर बनी फिल्म ‘शेरशाह’ को लोगों बहुत ही पसंद किया था। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शहीद विक्रम बत्रा की भूमिका बड़ी ही कुशलता से और हृदयपूर्वक निभाई थी।इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान ही कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता जीएल बत्रा और उनकी मां काफी ही चर्चाओं में रही थीं, दरअसल यह वह लम्हे थे जब कमलकांत बत्रा टीवी शो ‘इंडियन आइडल’ पर काफी इमोशनल हो गई थीं।

Read this also: वैलेंटाइन डे पर टूटा मशहूर एक्ट्रेस का दिल, चेहरे पर दिखी उदासी, हुआ ब्रेकअप?

शेरशाह’ के दौरान बेटे के लिए भावुक हुए थे पैरेंट्स

Captain Vikram Batra Mother Passes Away
Captain Vikram Batra Mother Passes Away

अब कमलकांत बत्रा की मौत के बाद सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दोनों पेरेंट्स विक्रम बत्रा (Captain Vikram Batra Mother Passes Away ) के लिए काफी भावुक हो गए थे। लेकिन उन्होंने इमोशनल होने के साथ ही अपने बेटे की शहादत पर काफी फख्र का इजहार भी किया था।

कारगिल युद्ध में शहीद हुए थे मेजर कैप्टन विक्रम बत्रा

Captain Vikram Batra Mother Passes Away
Captain Vikram Batra Mother Passes Away

बहादुर कैप्टन विक्रम बत्रा महज 24 साल की उम्र में ही कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे। कैप्टन विक्रम बत्रा को मरणोपरांत वीरता पुरस्कार और परमवीर चक्र से भी सम्मानित किया गया था। उनकी बहादुरी के कारण ही उन्हें उन्हें लायन ऑफ कारगिल, कारगिल हीरो, टाइगर ऑफ द्रास, आदि नामों से पुकारा जाता है।

‘ गर्व है कि मैंने ऐसा बहादुर बेटा पैदा किया’ -कमलकांत बत्रा

कमलकांत बत्रा टीवी शो ‘इंडियन आइडल’ पर सिंगर पवनदीप का गाना सुनकर बेटे के लिए काफी इमोशनल हो गई थीं। उन्होंने उसे समय अपनी आंखों में आंसू लिए कहा था- मुझे गर्व है कि मैंने ऐसा बहादुर और निडर बेटा पैदा किया और अपने देश को समर्पित हुआ। इसके अलावा शेरशाह फिल्म के प्रीमियर के दौरान भी उन्होंने कहा था- मैं बहुत ही भावुक हो गई थी जब बेटे को गोली लगती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button