स्पोर्ट्स

BCCI Will Take oath letter: सरकार का बीसीसीआई को आदेश, कहा- खिलाड़ियों से कहें ऐसे विज्ञापन न करें, लें शपथ पत्र

BCCI Will Take oath letter: सरकार ने बीसीसीआई और SAI से खिलाड़ियों द्वारा तंबाकू और शराब के छद्म विज्ञापनों को रोकने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने खेल निकायों को लिखे पत्र में जोर देकर कहा कि खिलाड़ी न केवल देश में बल्कि दुनिया भर में लाखों युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं, इसलिए उनसे ऐसे विज्ञापनों से बचने का आग्रह किया गया है।

BCCI Will Take oath letter: अब देश का कोई भी खिलाड़ी शराब या धूम्रपान का एड करता नजर नहीं आएगा। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य महानिदेशक डाॅ. अतुल गोयल ने बीसीसीआई और भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) को पत्र लिखकर खिलाड़ियों से तुरंत शपथ लेने का निर्देश दिया है। पत्र में डॉ. गोयल ने लिखा कि खिलाड़ी, खासकर क्रिकेटर, देश के युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं। वे युवाओं को स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। हालाँकि, दुर्भाग्य से, हमारे खेल दिग्गज सिगरेट, बीड़ी या पान मसाला का विज्ञापन करते देखे जाते हैं।

देश के युवा को स्वस्थ रखने का अनुरोध

BCCI Will Take oath letter
BCCI Will Take oath letter

स्वास्थ्य महानिदेशक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी के समक्ष देश की आबादी को स्वस्थ रखने के संकल्प में सरकार के समर्थन का अनुरोध किया है। उन्होंने अपील की है कि आईपीएल और अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान ऐसे एडस टेलिकास्ट नहीं किए जाने चाहिए। इसके अलावा खिलाड़ियों को इन विज्ञापनों से दूर रहने की शपथ भी लेनी होगी। डॉ गोयल ने सलाह दी कि बीसीसीआई खिलाड़ी को एक हलफनामा लिखना चाहिए, जिसमें उन्होंने इन विज्ञापनों से दूर रहने का वादा किया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के महानिदेशक संदीप प्रधान से भी ऐसा कदम उठाने की अपील की गई है।

Read this also: Paris Olympic Yusuf Dikec: एक हाथ जेब में और नजर लक्ष्य पर, ओलिंपिक में जीता सिल्वर मेडल, देखें विडियो

विज्ञापनों में मशहूर एथलीट और फिल्मी सितारे

BCCI Will Take oath letter
BCCI Will Take oath letter

देश के लोकप्रिय खिलाड़ी और फिल्मी सितारे (BCCI Will Take oath letter ) अक्सर विभिन्न मीडिया माध्यमों से तंबाकू उत्पादों का विज्ञापन करते देखे जाते हैं। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर और फिल्म अभिनेता अजय देवगन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार शामिल हैं।

Read this also: Anshuman Gaekwad Funeral: पंचमहाभूत में विलीन हुए अंशुमन गायकवाड़, बेटे ने दी मुखाग्नि, मौजूद नहीं था कोई स्टार क्रिकेटर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button