मनोरंजन

आमिर खान और रणवीर सिंह के बाद Allu Arjun बने डीपफेक वीडियो के शिकार!

Allu Arjun Deepfake Video: लोकसभा चुनाव शुरू होते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म(social media platform) पर मशहूर हस्तियों के डीपफेक वीडियो(deepfake videos) की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। हर दिन कुछ मशहूर हस्तियों(celebrities) की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि वे चुनाव प्रचार(Election Campaign) कर रहे हैं। चुनाव के दौरान लोगों को गुमराह करने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। आमिर खान(Amir Khan) और रणवीर सिंह(Ranveer Singh) हाल ही में डीपफेक वीडियो(deepfake video) का शिकार हुए थे। इस मामले में दोनों ने कार्रवाई की और एफआईआर(FIR) भी दर्ज कराई. अब एक्टर अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) की एक ऐसी ही क्लिप सोशल मीडिया(social media) पर सामने आई है. क्लिप शेयर करते हुए कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस पार्टी(Congress Party) के लिए प्रचार कर रहे हैं. हालाँकि, वीडियो AI-जनरेटेड(AI-generated) और झूठा है।

Allu Arjun

Allu Arjun का वायरल वीडियो फर्जी है

वीडियो में अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) एक खुली छत वाली कार में खड़े होकर लोगों की ओर हाथ हिलाते और मुस्कुराते(Smiling) हुए नजर आ रहे हैं। उनके बगल में उनकी पत्नी स्नेहा रेड्डी(Sneha Reddy) भी नजर आ रही हैं. कपल के आसपास कई लोग भी देखे जा सकते हैं. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन(Caption) लिखा गया है, ‘अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) कांग्रेस के सम्मान के लिए मैदान में हैं.’ एक अन्य शख्स ने कहा, ‘अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। वह कांग्रेस पार्टी(Congress Party) के लिए प्रचार कर रहे हैं.

ये वीडियो कब और कहां का है?

वीडियो मूल रूप से साल 2022 का है जब अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) न्यूयॉर्क गए थे। उन्होंने ‘इंडिया डे परेड'(India Day Parade) में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जो अमेरिका में भारतीय प्रवासियों(Indian immigrants) द्वारा आयोजित सबसे प्रसिद्ध वार्षिक कार्यक्रमों(annual events) में से एक है। वहां अल्लू को ग्रैंड मार्शल(grand marshal) की उपाधि से भी सम्मानित किया गया था. इसके बाद एक्टर ने खुद इस कार्यक्रम से जुड़े वीडियो शेयर किए. इस जोड़े ने न्यूयॉर्क(New York) में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न भी मनाया। परेड में राष्ट्रीय ध्वज(National flag) लहराते हुए अल्लू अर्जुन का एक वीडियो उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कैप्शन के साथ पोस्ट किया गया था, ‘न्यूयॉर्क में इंडिया डे परेड(India Day Parade in New York) का ग्रैंड मार्शल बनना सम्मान की बात थी।’

अल्लू अर्जुन के वर्क फ्रंट पर

अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) के वर्कफ्रंट(WorkFront) की बात करें तो वह जल्द ही ‘पुष्पा 2: द रूल'(Pushpa 2: The Rule) में नजर आएंगे। इस फिल्म की शूटिंग अंतिम चरण(Last Stage) में है. यह फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में आएगी. फिल्म में रश्मिका मंदाना(Rashmika Mandanna) भी नजर आएंगी. आपको याद दिला दें कि रश्मिका भी डीपफेक वीडियो(Deepfake Video) का शिकार हो चुकी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button