ट्रेंडिंग

Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

Mahadev Betting App Case: मुंबई पुलिस(Mumbai Police) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप(Mahadev Betting App) मामले में कथित संलिप्तता के लिए अभिनेता और प्रभावशाली व्यक्ति साहिल खान(Actor Sahil Khan) को गिरफ्तार किया। बॉम्बे हाई कोर्ट(Bombay High Court) द्वारा गिरफ्तारी पूर्व जमानत की उनकी याचिका खारिज होने के बाद उन्हें मुंबई साइबर सेल(Mumbai Cyber Cell) की विशेष जांच टीम (SIT) ने छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार कर लिया था।

Mahadev Betting App Case

इससे पहले SIT ने दिसंबर 2023 में साहिल और तीन अन्य को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं आए थे. उन्होंने M/s. Isports247 के साथ एक अनुबंध के तहत सिर्फ एक ब्रांड प्रमोटर होने का दावा किया वो The Lion Book ब्रांड का प्रचार कर रहा है, और सट्टेबाजी(Mahadev Betting App) मंच के साथ जुड़ाव से इनकार किया। हालाँकि, पुलिस ने कहा कि वह ऐप का सह-मालिक(Co-Owner) था। उन्हें रायपुर के रास्ते मुंबई लाया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, वह लोटस ऐप 247(Lotus App 247) में पार्टनर था और उसे आज दोपहर कोर्ट में पेश किया जाएगा.

साहिल ने बताया कि उनका अनुबंध 24 महीने के लिए था, जिसमें उनके सोशल मीडिया(Social Media) पर प्रचार वीडियो पोस्ट करने के लिए 3 लाख का मासिक भुगतान था। इसके बावजूद, अदालत ने अवैध संचालन में उनकी प्रत्यक्ष संलिप्तता का हवाला देते हुए उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। स्टाइल और एक्सक्यूज़ मी(excuse me) में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले, साहिल अब फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उन्होंने डिवाइन न्यूट्रिशन(Divine Nutrition) की स्थापना की है, जो फिटनेस सप्लीमेंट(fitness supplement) प्रदान करता है।

2023 में, यह बताया गया कि महादेव सट्टेबाजी ऐप(Mahadev Betting App) मामले की जांच कर रही अपराध शाखा ने साहिल खान(Sahil Khan) और तीन अन्य को 15 दिसंबर को अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। हालांकि, साहिल खान जांच के लिए पुलिस के सामने पेश नहीं हुए और जारी रखा। उस अवधि के दौरान सोशल मीडिया(Social Media) पर जुड़े रहने के लिए। उन्होंने पूल में बैठे हुए अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की और कैप्शन(Caption) दिया, “गुड मॉर्निंग, जुम्मा मुबारक।” इसने ध्यान और आलोचना आकर्षित की है क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने पुलिस के सम्मन को नजरअंदाज कर दिया था।

आईएएनएस की रिपोर्टों के अनुसार, अधिकारियों ने उल्लेख किया कि साहिल खान, एक फिटनेस विशेषज्ञ(fitness expert) और यूट्यूबर(YouTuber) के रूप में, कथित तौर पर ऐप(Mahadev Betting App) को बढ़ावा देने और अधिक लोगों को इसका उपयोग करने के लिए लुभाने के इरादे से सेलिब्रिटी सभाएं आयोजित करते थे। विभिन्न एजेंसियों द्वारा विभिन्न सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप्स(Betting and Gaming Apps) पर कार्रवाई के बाद प्रवर्तन निदेशालय(ED) द्वारा एक साथ जांच के तहत इस मामले में कई अन्य बॉलीवुड अभिनेताओं को जांच के दायरे में लाया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button