मनोरंजन

Mahadev Betting App Case: महादेव केस में रणबीर से लेकर श्रद्धा तक, सेलेब्स को समन जारी

Mahadev Betting App Case: अभिनेता और प्रभावशाली व्यक्ति साहिल खान को महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले(Mahadev Betting App Case) में कथित संलिप्तता के लिए मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। साहिल खान को रविवार को शिंदेवाड़ी अदालत में पेश किया गया जहां उसे 1 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Mahadev Betting App Case

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा एक साथ की गई जांच के तहत, इस मामले में विभिन्न एजेंसियों द्वारा विभिन्न सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप्स(Betting and Gaming Apps) पर कार्रवाई के बाद कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों को जांच के दायरे में लाया गया था।

Mahadev Betting App Case में पहले तलब की गई मशहूर हस्तियों की सूची यहां दी गई है

साहिल खान- बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा गिरफ्तारी पूर्व जमानत की याचिका खारिज होने के बाद उन्हें 28 अप्रैल, 2024 को छत्तीसगढ़ में मुंबई साइबर सेल की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया था। हालाँकि, खान ने मेसर्स Isports247 के साथ एक अनुबंध के तहत सिर्फ एक ब्रांड प्रमोटर होने का दावा किया। द लायन बुक ब्रांड का प्रचार कर रहा है, और सट्टेबाजी मंच के साथ सीधे जुड़ाव से इनकार करता है।

श्रद्धा कपूर- अक्टूबर 2023 में, श्रद्धा कपूर को महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले(Mahadev Betting App Case) में जांच एजेंसी ने तलब किया था।

रणबीर कपूर- अक्टूबर 2023 में, ईडी ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप(Mahadev Betting App Case) घोटाले की जांच के तहत बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को तलब किया।

कपिल शर्मा- जांच एजेंसी ने कॉमिक से अभिनेता बने कपिल शर्मा को अक्टूबर 2023 में तलब किया था क्योंकि उन्होंने ऐप के संस्थापक सौरभ चंद्राकर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया था।

हुमा कुरेशी- हुमा कुरेशी और हिना खान को ऐप को बढ़ावा देने के लिए बुलाया गया था, एजेंसियां उनकी भूमिका और उन्हें फीस के रूप में प्राप्त राशि को समझना चाहती थीं, जो ईडी के अनुसार, अपराध की आय थी।

Mahadev App क्या है? इसके मालिक कौन हैं?

कथित तौर पर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल द्वारा प्रचारित कंपनी क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन, पोकर और कार्ड गेम सहित विभिन्न लाइव गेम्स में कथित अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करती है। ये पिछले चार वर्षों से कार्यरत हैं।

कंपनी के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के भिलाई से हैं और महादेव ऑनलाइन बुक सट्टेबाजी एप्लिकेशन(Mahadev Betting App Case) एक प्रमुख सिंडिकेट है जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को सक्षम करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्मों की व्यवस्था करता है।

ऑनलाइन एप्लिकेशन(Online Application) ने नए उपयोगकर्ताओं को नामांकित किया और कथित तौर पर बेनामी बैंक खातों के एक स्तरित वेब के माध्यम से धन का शोधन किया। खेल, लॉटरी और सट्टेबाजी के सभी विकल्पों में कथित तौर पर धांधली हुई थी, जहां ‘खिलाड़ियों’ ने हमेशा पैसा खोया और कंपनी को फायदा हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button