मनोरंजन

गाजियाबाद में एक घर में लगी भीषण आग, 5 लोग जिंदा जले, दो घायल

गाजियाबाद। लोनी थाना क्षेत्र के बहेटा में एक मकान में भीषण आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई। मकान में कुल सात लोग थे, जिसमें से एक बच्चे और महिला को बचा लिया गया। महिला झुलस गई। पांच लोग मौके पर फंस गए। घर के दो सदस्य घटना के दौरान बाहर थे।

आग की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल की टीम ने आग बुझाई। आसपास के लोगों ने पास के घर से सीढ़ियां लगाकर भी बाल्टियों से पानी फेंककर आग बुझाई। मौके पर दमकल की गाड़ियां को भी बुलाया गया। मौके पर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

मृतकों में ये लोग शामिल

बेहटा हाजीपुर में 70 वर्षीय इश्तियाक परिवार के साथ रहते हैं। परिवार में बेटा शेहफुर रहमान (35), शेहरफर की पत्नी नादरा (27), भाभी फरीम (32), फरीम का सात माह का बेटा शीश, नादरा की आठ वर्षीय बेटी इकरा, नादरा की बहन उजमा (25) है। बुधवार रात में आग लगने के दौरान इश्तियाक व उनका दूसरा बेटा सारिक बाहर थे।

परिवार के अन्य सभी सदस्य घर में थे। बुधवार देर रात भूतल (ग्राउंड फ्लोर) पर अचानक आग लग गई। सूचना पर पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची। उजमा को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। अन्य लोगों को बचाया नहीं जा सका। उनकी मौत हो गई। एडिशनल पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पांच लोगों की मौत हुई है।

पहली और दूसरी मंजिल पर लोग फंसे

एडिशनल पुलिस कमिश्नर दिनेश कुमार पी. ने बताया कि देर रात मकान में आग लगने की सूचना मिली। एक बच्चे और महिला को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग पहली और दूसरी मंजिल में लगी थी। आग ग्राउंड फ्लोर से लगना शुरू हुई थी। इससे पहली और दूसरी मंजिल के लोग फंस गए। जिनमें पांच लोग शामिल थे, उनकी मौत हो गई है।

मृतकों मे बच्चे और बुजुर्ग शामिल

मृतकों में बच्चे, बुजुर्ग भी शामिल हैं। एक सात वर्ष की बच्ची और एक सात महीने का बच्चा शामिल है। इसके अलावा दो महिला और एक पुरुष की सूचना है। सभी की पहचान की जा रही है। आग लगने का पता किया जा रहा है, कुछ लोगों ने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। हालांकि इसकी जांच की जा रही है।

आग से घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। घर में खड़ी गाड़ी भी जल गई है। आग कैसे लगी, अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button