मनोरंजन

दादरी में शटडाउन लेकर बिजली की लाइन पर काम करते समय करंट लगने से लाइनमैन की हुई मौत

संचार न्यूज़। ग्रेटर नोएडा के दादरी में बिजली की लाइन पर काम करते समय करंट लगने से लाइनमैन की मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद बिजली विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

दरअसल, दादरी कस्बे में शनिवार को बिजली की लाइन में खराबी होने के बाद शटडाउन लेकर वहां पर काम कर रहे लाइनमैन की अचानक करंट लगने से मौत हो गई। शटडाउन लेने के बाद भी करंट लाइन में कैसे आया यह अभी तक जांच का विषय बना हुआ है। हालांकि बिजली घर पर तैनात कर्मचारियों का कहना है कि शटडाउन लेने के बाद वहां से करंट नहीं छोड़ा गया है लेकिन उसके बाद भी करंट लगने से लाइनमैन की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि चिटहेरा बिजली घर पर मोदी नगर के जलालाबाद का रहने वाला यूनुस लाइनमैन के तौर पर कार्यरत है। यूनुस संविदा कर्मी के तौर पर बिजली विभाग में अपनी सेवाएं दे रहा था। यूनुस अपने परिवार के साथ दादरी में किराए के मकान पर रहता था यूनुस के तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटे और एक बेटी है। शनिवार को दादरी कस्बे में लाइन में कोई दिक्कत आने के बाद लाइन को ठीक करने के लिए शटडाउन लेकर वह काम करने गया था। जब वह बिजली की लाइन पर काम कर रहा था तभी अचानक से करंट लगने से वह बुरी तरह झुलस गया और नीचे गिर गया जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

लाइनमैन की मौत के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद विभाग के आला अधिकारी भी तत्काल मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना पुलिस व परिजनों को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दादरी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं बिजली विभाग के एसडीओ आलोक कुमार ने बताया कि लाइनमैन जहां पर काम करने गया था उस लाइन में शटडाउन दिया गया था लेकिन उसके बाद भी करंट कैसे आया यह जांच का विषय है। हो सकता है कि कहीं से जनरेटर का करंट लाइन में आ गया हो जिसके कारण लाइनमैन की मौत हुई है। हालांकि शटडाउन लेने के बाद बिजली घर से लाइन में करंट आना संभव है लेकिन फिर भी मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button