कल लॉन्च होगी किफायती इलेक्ट्रिक कार, 230km रेंज.... फटाफट होगी चार्ज

रेनो और निसान ने पिछले साल संयुक्त रूप से भारत में 6 नए मॉडलों को पेश करने की घोषणा की थी, जिसमें एक A-सेग्मेंट की इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है.

जिस इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की बात की जा रही है वो Renault Kwid EV, जो कि रेनो के सिस्टर ब्रांड Dacia की Spring EV पर बेस्ड होंगीं.

कल यानी कि 21 फरवरी को Dacia Spring EV का नया अपडेटेड वर्जन ग्लोबली पेश किया जायेगा और पूरी संभावना है कि कंपनी इसे ही बतौर Kwid EV इंडियन मार्केट में लॉन्च करे.

हालाँकि, Spring EV और Kwid EV का लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल ओवरसीज़ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है, लेकिन रेनो ने अब तक इसे इंडिया में नहीं पेश किया है.

यहाँ तक कि, साल 2020 के दौरान रेनो अपने K-ZEV कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था, उस वक़्त उम्मीद जागी थी कि रेनो जल्द ही भारत में KWID के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश कर सकता है.

अब Dacia Spring EV की बात करें तो मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार में कुछ एलिमेंट्स Duster से लिए जा सकते हैं, इसीलिए इसे मिनी Duster भी कहा जा रहा है.

इसके फ्रंट में क्लोज ग्रिल, LED हेडलैंप और बीच में बड़ा DC लोगो देखने को मिलेगा. इसके अलावा ज्यादातर पार्ट ICE (पेट्रोल) वर्जन जैसा ही होगा.

ग्लोबल मार्केट में Kwid EV में कंपनी ने 26.8kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जिसे 43bhp के इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है. ये मोटर 125Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

नेपाल में I LOVE YOU कैसे बोलते हैं लोग, सुनकर शरमाने लगेंगे