ट्रेंडिंग

बुक माय शो के CEO को दोबारा EOW का नोटिस

Coldplay India Concert: बीते दिनों मशहूर ब्रिटिश बैंड ‘कोल्डप्ले’ के इंडिया में कॉन्सर्ट करने की काफी चर्चाएं थी. कॉन्सर्ट के टिकट कुछ ही मिनटों में बिक गए थे और वेबसाइट ‘बुक माई शो’ भी क्रैश हो गई थी. टिकटों की बिक्री को लेकर धोखाधड़ी के आरोप भी लगे थे. इसे लेकर अब कहा जा रहा है कि इंडिया में कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट कैंसिल हो सकता है.

बुक माई शो के CEO को दोबारा मिला नोटिस

बता दें कि कोल्डप्ले के इंडिया कॉन्सर्ट के टिकट बेचने की जिम्मेदारी वेबसाइट ‘बुक माई शो’ के पास थी. हालांकि कुछ मिनटों में ही हजारों टिकट बिक गए. टिकट ऊंचे और महंगे-महंगे दामों पर भी बेचे गए. इसके बाद सोशल मीडिया पर टिकट बिक्री में धोखाधड़ी को लेकर जंग छिड़ गई थी. इस मामले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा EOW ने बुक माई शो के CEO को नोटिस भेजा था. जबकि एक बार फिर से उन्हें नोटिस मिला है.

पहले नोटिस के बाद पेश नही हुए थे ‘बुक माई शो’ के सीईओ

टिकटों की कीमतों में धोखाधड़ी के चलते ‘बुक माई शो’ पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी. इसके बाद EOW ने बुक माई शो के सीईओ और को-फाउंडर आशीष हेमाराजानी को नोटिस भेजा था. उन्हें 27 सितंबर को पेश होना था. लेकिन वे पेश नहीं हुए. इसके बाद उन्हें दोबारा नोटिस भेजा गया है.

नेटिजन्स ने ऐसे किया रिएक्ट

कोल्डप्ले के इंडिया कॉन्सर्ट के कानूनी पचड़े में फंसने पर नेटिजन्स भी खूब रिएक्शंस दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, ‘मेरी भविष्यवाणी: कोल्डप्ले कार्यक्रम रद्द कर देगा. उनके लिए भारत में उतरना बहुत जोखिम भरा है. इस बात की पूरी संभावना है कि मुंबई पुलिस उन्हें इसमें एक पक्ष बनाएगी, भले ही यह कितना भी गलत क्यों न हो.’ एक यूजर ने लिखा कि, ‘मैंने सुना है कि वे कोल्डप्ले शो रद्द कर सकते हैं? आप मुझे बाद में धन्यवाद दे सकते हैं.’

70 हजार तक में बिके 3500 के टिकट 

कोल्डप्ले का सबसे सस्ता टिकट 2500 रुपये का था. वहीं सबसे महंगे टिकट की कीमत 35,000 रुपये रही. इसके बीच 3500 रुपये, 4 हजार रुपये, 4500 रुपये, 6,450 रुपये और 12,500 रुपये के टिकट भी थे. 35,000 रुपये का टिकट लाउंज के लिए था, हालांकि टिकट बिक्री के बाद खुलासा हुआ था कि 3500 रुपये के टिकट 70 हजार रुपये तक में रीसेल किए गए.

इंडिया में तीन दिनों तक परफॉर्म करेगा ‘कोल्डप्ले’

कोल्डप्ले का इंडिया में कॉन्सर्ट जनवरी 2025 में तीन दिनों तक होगा. मुंबई के डी.वाय पाटिल स्टेडियम में कोल्डप्ले 18 और 19 जनवरी को परफॉर्म करने के बाद 21 जनवरी को भी परफॉर्मेंस देगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button