ट्रेंडिंग

महिला से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट पर चाकू से मारा: पुलिस ने तहरीर लेने से किया इंकार, सुलह का बनाती रही दबाव

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर जिले के सेवरही थानाक्षेत्र में एक महिला के साथ हैवानियत हुई है. दो युवकों ने घर में घुसकर महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म किया और फिर प्राइवेट पार्ट पर चाकू से वार करके भाग गए. महिला के पति का आरोप है कि घटना की लिखित तहरीर देने के बाद भी पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय उन पर ही मुकदमा नहीं करने का दबाव बनाने लगी.

परिजनों ने महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां डॉक्टर ने महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की है. सपा के पूर्व विधायक डॉ. पीके राय की ओर से मामला मीडिया में उठाए जाने पर घटना के 3 दिन बाद पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके महिला का मेडिकल परीक्षण कराया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है.

सेवरही थानाक्षेत्र के एक गांव की महिला निजी अस्पताल में काम करती है. उसे पिछले एक महीने से 2 युवक परेशान कर रहे थे. छेड़छाड़ से आजिज महिला ने पुलिस में शिकायत की लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई. इस पर महिला के पति ने राज्य सरकार के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की. इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

महिला के पति ने बताया कि 23 सितंबर की रात में उसकी पत्नी घर पर अकेली थी. तभी दोनों युवक घर में घुस गए और चाकू के दम पर उसके साथ गैंगरेप किया. इसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट पर चाकू से वार करके बुरी तरह से घायल कर दिया.

आरोप हैं कि गैंगरेप की सूचना के बाद पुलिस ने महिला व उसके परिजन को थाने में काफी घंटे तक बैठाए रखा. पीड़िता के पति ने बताया कि जब मामले की जानकारी होने के बाद कई लोग थाने पहुंचने लगे तो पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल भिजवाया. तहरीर के बाद भी पुलिस ने घटना के 3 दिन तक मेडिकल कराना तो दूर एफआईआर भी दर्ज नहीं की.

उधर, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक डॉ. पीके राय ने गैंगरेप पीड़िता से मुलाकात कर उसका हाल जाना. सपा नेता का कहना है कि योगी सरकार महिला सुरक्षा का दावा करती है. जीरो टॉलरेंस की बात करती है. लेकिन, जो हकीकत है वह यहां सामने दिख रही है.

उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए, तब आनन फानन में शुक्रवार को पुलिस महिला का मेडिकल कराने में जुटी. इस संबंध में सेवरही थाना प्रभारी श्रीप्रकाश राय ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. महिला का मेडिकल परीक्षण कराया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button