ट्रेंडिंग

आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, AAP विधायक दल की बैठक में चुनी गईं नेता

नई दिल्लीः आप विधायक दल की बैठक में आतिशी का नाम नए सीएम के लिए फाइनल हो गया है. आतिशी अब दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव पर सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से सहमति जताई.

बता दें कि केजरीवाल एलजी से मुलाकात के बाद नए नाम के साथ नई सरकार के गठन का दावा भी पेश करेंगे. इसके बाद दिल्ली में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी. बता दें कि सोमवार केजरीवाल ने राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के साथ बैठक की. इसमें हर सदस्य से एक-एक करके दिल्ली की मौजूदा सियासी स्थिति में नए मुख्यमंत्री के बारे में उनकी राय जानी.

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना आम आदमी पार्टी की सबसे पारवफुल मंत्री मानी जाती रही हैं. उनके पास दिल्ली सरकार के 6 विभागों की जिम्मेदारी थी. आतिशी मौजूदा सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय, पर्यावरण मंत्रालय, कला एवं संस्कृति विभाग, लोक निर्माण विभाग और ऊर्जा मंत्रालय की जिम्मेदारी थी.

अरविंद केजरीवाल की खास मानी जाती हैं आतिशी

आतिशी सीएम केजरीवाल की करीबियों में जानी जाती हैं. केजरीवाल के जेल जाने के बाद आतिशी ने मोर्चा संभाला और मजबूती के साथ बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ अक्सर जुबानी हमले करते सुनाई पड़ीं.

एक घंटे चली थी पीएसी की बैठक

सोमवार को मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर पीएसी की बैठक करीब एक घंटे तक चली. पीएसी के सभी सदस्य और मौजूदा कैबिनेट मंत्री उपस्थित रहे. बैठक के बाद सौरभ भारद्वाज ने बताया कि मीटिंग में मौजूद एक-एक नेता से केजरीवाल ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा की और उनका फीडबैक लिया. केजरीवाल ने उनसे दिल्ली के मौजूदा सियासी माहौल, नए मुख्यमंत्री के नाम और उसके आप की भविष्य की सियासत पर पड़ने वाले असर पर राय ली. दिल्ली समेत देश के दूसरे राज्यों में होने वाले चुनाव की स्थितियों की आकलन किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button