मनोरंजनस्पोर्ट्स

107 के लक्ष्य में पाकिस्तान के छूटे पसीने, जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप से ली विदाई; आयरलैंड को 3 विकेट से हराया

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप के आखिरी लीग मैच में आयरलैंड के खिलाफ खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम को बल्लेबाजों ने निराश किया. टॉस जीतकर कप्तान बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम ने आयरलैंड को महज 106 रन के स्कोर पर रोक दिया. बुरी तरह से लड़खडाने के बाद कप्तान बाबर आजम ने टीम को मुश्किल से जीत तक पहुंचाया.

पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने किया निराश

आयरलैंड से मिले 107 रन के छोटे से लक्ष्य को हासिल करने में भी पाकिस्तान की टीम के पसीने छूट गए. 62 रन के स्कोर पर टीम ने अपने 6 विकेट गंवा दिए थे. सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी महज 23 रन ही जोड़ पाई. दोनों ही 17-17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद फखर जमां, उस्मान खान, शादाब खान और शादाब खान एक के बाद एक चलते बने. बाबर आजम ने एक छोर पर टिककर 34 बॉल पर नाबाद 32 रन की पारी खेली और पाकिस्तान की जीत तक पहुंचाया.

पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी

पाकिस्तान के कप्तान के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले को शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर सही साबित कर दिया. उन्होंने दूसरी बॉल पर एंड्रयू बालबर्नी को क्लीन बोल्ड किया तो इसके बाद पांचवीं गेंद पर लोरकन टकर का विकेट हासिल किया. आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टार्लिंग को मोहम्मद आमिर ने वापस भेज टीम पर दबाव बना दिया. इससे पहले टीम संभल पाती कि शाहीन ने हैरी टेक्टर का विकेट चटका दिया.

पाकिस्तान की गेंदबाजी के आगे आयरलैंड ने महज 32 रन पर 6 विकेट गंवा दिए. इमाद वसीम ने आखिर में आकर तीन विकेट लेकर टीम के बड़े स्कोर की उम्मीद तोड़ दी. गैरेथ डेलानी और जोशुआ लिटिल ने टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. शाहीन अफरीदी ने 22 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जबकि इमाद ने 4 ओवर में महज 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button