मनोरंजन

मुंह से निकला खून और तोड़ दिया दम… बरेली में दो मौतों से मचा हड़कंप

बरेली में जहां भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, वहीं दूसरी कहीं बिजली कटौती हो रही है तो कहीं ट्रांसफार्मर फुंक पड़ा है। स्थिति यह है कि भीषण गर्मी लोगों की जान पर भी भारी पड़ रही है। शीशगढ़ क्षेत्र के गांव तिगड़ी में दो दिनों के भीतर दो लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि दोनों व्यक्तियों की तबियत अचानक बिगड़ी। मुंह से खून आया और कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। ग्रामीण गर्मी की वजह से दोनों की मौत होना बता रहे हैं।

गांव तिगड़ी में बीते चार दिन से ट्रांसफार्मर का खराब है। ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों से शिकायत के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं लगा है। गांव तिगड़ी के ग्राम प्रधान ने बताया कि चार दिन से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है, लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं लगा है। गांव में लगभग 250 कनेक्शन है और 100 केवीए का एक ट्रांसफार्मर है, जिसकी क्षमता भी कम है। गांव की लगभग 3500 की आबादी है। ज्यादा खपत और लोड होने की वजह से ट्रांसफार्मर आए दिन खराब हो जाता है। बीते चार दिन से गांव में लाइट नहीं आई है।

ग्राम प्रधान का कहना है कि भीषण गर्मी की वजह से बुधवार को गांव के सज्जाद खां (53 साल), मंगलवार को मोहब्बे अली (55 साल) की अचानक हालत बिगड़ गई। दोनों के मुंह से खून आया। परिवार के लोग अस्पताल ले गए जहां दोनों की मौत हो गई। उधर, बहेड़ी एक्सईएन चमन प्रकाश ने बताया कि ग्राम प्रधान से कई बार ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने को लेकर बात हुई है, लेकिन गर्मी से लोगों की हुई मौत के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button