मनोरंजन

50 हजार का इनामी मुठभेड़ में ढेर, रेप और लूट के मामले में चल रहा था फरार

उत्तर प्रदेश के मथुरा में कस्टडी से फरार होने के 17 घंटे बाद बदमाश को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. घटना शेरगढ़ इलाके की है. यहां शनिवार सुबह पुलिस-SOG टीम ने घेराबंदी की तो बदमाश ने उन पर 7 राउंड फायरिंग की. फिर खेत की तरफ भागा. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई कर बदमाश को दौड़ाकर गोली मारी. इससे वह घायल होकर गिर पड़ा. पुलिस उसे शेरगढ़ CHC ले गई, जहां डॉक्टरों ने घायल बदमाश को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने बताया कि बदमाश मनोज ने कुछ दिन पहले वृद्ध महिला से रेप और लूट की वारदात को अंजाम दिया था. शुक्रवार को उसे पुलिस एनकाउंटर में गोली लगी. अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन बदमाश अस्पताल से फरार हो गया. 2015 में भी उसने तमंचे के बल पर महिला से रेप किया था. वृंदावन में लूट के आरोप में जेल भी गया था.

बदमाश मनोज ने 25 मई को लिफ्ट देने के बहाने एक 65 साल की महिला के साथ रेप और लूट की वारदात की थी. महावन थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात के बाद जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी की पहचान CCTV से की थी. पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार यानी 31 मई को तड़के 3 बजे मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान उसके दोनों पैर में गोली लगी.

जिसके कारण उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. शुक्रवार सुबह पुलिस और अस्पताल कर्मियों को चकमा देकर हाथ में बंधी हथकड़ी को खोल कर फरार हो गया था. उस पर पहले 25 हजार का इनाम था. पुलिस कस्टडी से फरार होने के बाद राशि बढ़ाकर 50 हजार कर दी गई.

मथुरा छोड़ने की फिराक में था बदमाश

आरोपी मनोज मथुरा छोड़ने की फिराक में था. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. शनिवार तड़के पुलिस को उसकी लोकेशन शेरगढ़ क्षेत्र में मिली. पुलिस ने बदमाश को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की, वह दलौता सेही रोड से भागने की फिराक में था. सुबह 4 बजे सेही रोड पर वह बाइक से आया। पुलिस को देखते ही उसने फायरिंग शुरू कर दी. वह सेई रोड पर लौहलारी माता मंदिर तिराहा से करीब 200 मीटर अगरयाला की तरफ बंबा की पटरी की तरफ भागा. पुलिस और SOG टीम की जवाबी फायरिंग में उसके सीने में गोली लगी. इससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस टीम ने बदमाश के कब्जे से .32 बोर की देशी पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस, 7 कारतूस का खोखा और एक बाइक बिना नंबर प्लेट की बरामद की है. फिलहाल बदमाश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. मामले में जांच जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button