ट्रेंडिंग

भक्तों को अब नहीं होंगे प्रेमानंद महाराज के दर्शन, पदयात्रा हुई बंद, जानें- क्या है कारण?

हाथरसः प्रेमानंद महाराज: हाथरस जिले के थाना कोतवाली सिकंदराराउ इलाके में मंगलवार को हुए हादसे में 121 महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई. अत्यधिक भीड़ के बचाव के लिए अब संत समाज आगे आने लगा है. एक ओर बागेश्वर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा वीडियो जारी कर जन्मदिन कार्यक्रम में न आने की अपील की गई है तो वहीं दूसरी ओर वृंदावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज (PREMANAND JI MAHARAJ) ने अनिश्चितकाल के लिए रात्रि पदयात्रा बंद कर दी. यह फैसला उन्होंने भक्तों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया है.

प्रेमानंद महाराज

बता दें कि हाथरस में हुए दुखद हादसे में 121 महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई. इस हादसे को लेकर संत समाज बेहद दुखी है. इसी के चलते बड़े संतों ने अब भीड़ की सुरक्षा के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. श्री हित राधा केलि कुंज परिकर की ओर से जारी लेटर में स्पष्ट रूप से लिखा हुआ है कि हाथरस में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना बहुत ही हृदय विदारक और अत्यंत दुखद है. जिसमें हम सब की गहन संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं. भविष्य में ऐसी कोई घटना न घटे ऐसी ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना है. उपरोक्त घटना के संदर्भ में सावधानी बरतते हुए पूज्य महाराज जी जो रात्रि 2:15 बजे पदयात्रा करते हुए श्री हित राधा केलि कुंज जाते थे, वह अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई है. भक्तों से अपील की गई है कि भक्त अब न तो रास्ते में खड़े हों और न ही भीड़ लगाएं.

अब ऐसे दर्शन कर सकेंगे भक्त

बताएगा कि अब भक्त महाराज जी के अकेले जाकर दर्शन कर सकेंगे. आश्रम में रोज सुबह 9.30 बजे महाराजजी के शिष्य टोकन देते हैं. इस टोकन की मदद से आप महाराज जी के एकाकी दर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा भी वार्तालाप के लिए भक्तों को टोकन दिया जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button