दिल्ली-NCR के पास घूमने के ये हैं सुंदर हिल स्टेशन, जून में जरूर बनाएं ट्रैवल प्लान

मसूरी पहाड़ों की रानी के नाम से फेमस मसूरी दिल्ली-एनसीआर से करीब 285 किलोमीटर दूरी पर है। यहां का मौसम आपका दिल जीत लेगा। जून के महीने में आप यहां घूमने के लिए आ सकते हैं।

रानीखेत रानीखेत उत्तराखंड का एक फेमस हिल स्टेशन है। दिल्ली-एनसीआर से यहां की दूरी करीब 380 किलोमीटर है। यहां का मौसम आपको दिल जीत लेगा। जून के महीने में आप यहां अपने परिवार संग आ सकते हैं।

नैनीताल दिल्ली-एनसीआर से करीब 300 की दूरी पर स्थित नैनीताल बेहद सुंदर हिल स्टेशन है। वीकेंड और छुट्टियों में यहां काफी ज्यादा भीड़ रहती है। जून के महीने में आप यहां आने का प्लान कर सकते हैं।

​नाहन नाहन हिमाचल प्रदेश में है और दिल्ली-एनसीआर से यहां की दूरी करीब 250 किलोमीटर है। नाहन और उसके आसपास आपको घूमने के कई सारे सुंदर-सुंदर ऑप्शंस मिलेंगे।

मुक्तेश्वर नैनीताल से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुक्तेश्वर हिल स्टेशन किसी जन्नत से कम नहीं है। पहाड़ों के बीच में मौजूद मुक्तेश्वर अपने शानदार नजारों के लिए काफी फेमस है।

कसौली दिल्ली-एनसीआर से करीब 290 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कसौली हिमाचल प्रदेश का एक फेमस हिल स्टेशन है। कैंपिंग और शांत जंगलों के लिए कसौली काफी फेमस है।

भीमताल दिल्ली-एनसीआर से करीब 300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भीमताल उत्तराखंड का एक सुंदर हिल स्टेशन है। यहां घूमने के आपको कई सारे ऑप्शंस मिलेंगे।

लैंसडाउन उत्तराखंड में स्थित लैंसडाउन सबसे शांत हिल स्टेशंस में से एक है। दिल्ली-एनसीआर से यहां की दूरी करीब 250 किलोमीटर है। जून में यहां का मौसम बेहद सुखद रहता है।

अल्मोड़ा हिमालय की चोटियों से घिरा अल्मोड़ा उत्तराखंड का एक फेमस हिल स्टेशन है। दिल्ली-एनसीआर से यहां की दूरी करीब 390 किलोमीटर है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए इन बॉलीवुड स्टार्स ने डाले वोट, देश के प्रति निभाई जिम्मेदारी