ट्रेंडिंग

ग्रेटर नोएडा में दीवार गिरने से 8 बच्चे मलबे में दबे, तीन की मौत

ग्रेटर नोएडा: सूरजपुर थाना क्षेत्र के खोदना कला गांव में अचानक एक निर्माधीन मकान भर भराकर गिर गया, मकान में खेल रहे आठ बच्चे मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन फानन में बच्चों को मलबे से निकाल कर नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. जहां पर इलाज के दौरान तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि पांच बच्चों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

दरअसल, दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में जोरदार बारिश हुई जिसके चलते सूरजपुर थाना क्षेत्र के खोदना कला गांव में सगीर का निर्माणाधीन मकान उस समय गिर गया, जब वहां पर 8 बच्चे खेल रहे थे. अचानक मकान की छत व दीवार गिरने से सभी बच्चे मकान के मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई. ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर मलबे को हटाते हुए सभी बच्चों को वहां से बाहर निकाला और नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया.

5 बच्चों का चल रहा है इलाज

ज्वाइंट सीपी शिवहरि मीणा ने बताया कि सूरजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सगीर का निर्माणाधीन मकान शुक्रवार शाम को अचानक से गिर गया. वहां पर 8 बच्चे खेल रहे थे अचानक मकान और दीवार गिरने से सभी उसमें दब गए जिसकी सूचना पुलिस का प्रशासन को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन सहित ग्रामीणों ने मलबे को हटाते हुए सभी घायल बच्चों को वहां से निकाल कर नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टर ने तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया है. वहीं, पांच बच्चे गंभीर रूप से घायल है जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

बारिश के कारण गिरा मकान

वहीं, रहीमुद्दीन ने बताया कि घटना के समय 8 बच्चे उसे मकान में खेल रहे थे, अचानक से मकान की छत गिरी और सभी बच्चे उसमें दब गई बच्चों को निकाल कर नजदीक अस्पतालों में भर्ती कराए गए. जहां पर तीन बच्चों की मौत हो गई है. इस घटना में घायल हुए बच्चों में आयशा (16 वर्ष), आहद (4 वर्ष), हुसैन (5 वर्ष), आदिल (8 वर्ष), अलफिजा (2 वर्ष), सोहना (12 वर्ष), वासिल (11 वर्ष) व समीर (15 वर्ष) बच्चे घायल हो गई. यह निर्माणाधीन मकान सगीर का था. सारे बच्चे उनके परिवार व रिश्तेदारों के हैं. सभी घायल बच्चों को मलवे से निकाल कर नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया जहां पर आहद, आदिल व अलफिजा की उपचार के दौरान मौत हो गई. बाकी सभी बच्चों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मकान किस कारण से गिरा यह भी जानकारी नहीं है लेकिन बारिश के कारण ही मकान गिरने की संभावना जताई जा रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button