ट्रेंडिंग

5 Haunted Locations In Noida: नोएडा की 5 सबसे भूतिया जगहें जिन्हें देखकर दहल जायेगा दिल!

5 Haunted Locations In Noida: दिल्ली के उपनगर अक्सर आपको एक खौफनाक एहसास देते हैं और भूत-प्रेत की कहानियों से उनका एक पौराणिक जुड़ाव रहा है। अगर आप हमेशा नोएडा की भूतिया जगहों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहे हैं, तो आज हम आपको उन सभी के बारे में जानकारी देकर रहस्य को खत्म करेंगे!

1. नोएडा एक्सप्रेसवे(5 Haunted Locations In नॉएडा)

5 Haunted Locations In Noida
5 Haunted Locations In Noida

यह सिर्फ़ एक एक्सप्रेसवे नहीं है जहाँ कई दुर्घटनाएँ होती हैं, बल्कि यहाँ कई अलौकिक घटनाएँ भी हुई हैं। आपको सिहरन होती है, है न? सुनने में जितना डरावना लगता है, नोएडा एक्सप्रेसवे पर वास्तव में कुछ रहस्यमयी और भूतिया घटनाएँ हुई हैं। उदाहरण के लिए, कई लोगों ने बताया है कि आधी रात को एक खूबसूरत महिला एक्सप्रेसवे पार कर रही थी, और जब उन्होंने दुर्घटना से बचने के लिए अपनी कार रोकने की कोशिश की, तो वे एक छाया जैसी दिखने वाली आकृति से गुज़रे। इसलिए, अगली बार जब आप भूतिया हाईवे पर हों, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी नज़र सड़क पर रखें!

2. हिंडन नदी
5 Haunted Locations In Noida
5 Haunted Locations In Noida

कई नागरिकों को हिंडन नदी के तट पर, खासकर सूर्यास्त के दौरान और उसके बाद, डरावने अनुभव हुए हैं। स्थानीय लोगों ने एक भयानक उपस्थिति देखी है, जो अफ़वाहों के अनुसार नदी के किनारे घूमती है। यही कारण है कि कई आगंतुक सूर्यास्त के बाद नदी से दूर रहते हैं। इसलिए, यदि आप जाकर इसे देखना चाहते हैं, और एक साहसी व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप शायद वहाँ अकेले होंगे। एक डरावना भूत आपका इंतज़ार कर रहा है!

3. फीनिक्स शू फैक्ट्री
5 Haunted Locations In Noida
5 Haunted Locations In Noida

इस जूता फैक्ट्री की कहानी एक भयानक आग से शुरू होती है जिसमें लगभग 200 महिलाएँ और बच्चे मारे गए थे और तब से, जो कोई भी इस जगह पर जाता है, उसे कमरों से एक डरावनी चीख सुनाई देती है। यहाँ के गार्ड भी रात में रुकने से कतराते हैं, क्योंकि उन्होंने भी एक भूतिया महिला को देखा है और उसे इधर-उधर भागते और चीखते हुए पाया है। चीखें इतनी असहनीय थीं कि उसके बाद एक कमरे को बंद कर दिया गया और बैरिकेड लगा दिया गया, और आप बिना अनुमति के परिसर में प्रवेश नहीं कर सकते। लेकिन, अगर आप निडर महसूस कर रहे हैं, तो आगे बढ़ें और देखें कि क्या आप चुपके से अंदर जा सकते हैं, और फैक्ट्री के अंदर होने वाली अलौकिक गतिविधियों का अनुभव कर सकते हैं।

कहाँ है: सेक्टर 60, नोएडा

4. HCL टेक्नोलॉजीज N3 बिल्डिंग
5 Haunted Locations In Noida
5 Haunted Locations In Noida

भले ही इस बिल्डिंग का इस्तेमाल अभी भी कर्मचारी रोजाना करते हैं, लेकिन उनमें से कई ने समय के साथ हुई अजीबोगरीब गतिविधियों के अपने अजीबोगरीब अनुभव साझा किए हैं (वास्तव में, कर्मचारियों के पास एक ‘कन्फेशन पेज’ भी है, जहाँ वे उनके बारे में बात करते हैं)। एक बार एक कर्मचारी ने दावा किया था कि उसने छत से खून टपकता देखा था और एक कमरे से अजीबोगरीब गंध आ रही थी। प्रबंधन ने प्रवेश द्वार पर एक हिंदू भगवान की छवि लगाई थी ताकि वे इन डरावनी चीजों को होने से रोक सकें, लेकिन भयानक कहानियाँ अभी भी जारी हैं।

कहाँ है: HCL टेक्नोलॉजीज, प्लॉट नंबर 3A, टेक्नोलॉजी हब, सेक्टर 126 SEZ, नोएडा

5. जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कैंपस

5 Haunted Locations In Noida
5 Haunted Locations In Noida

क्या आपने कभी किसी कॉलेज के भूतिया होने के बारे में सुना है? वैसे, जेपी इंस्टीट्यूट भी उन कॉलेजों में से एक है, जहाँ छात्रों ने डरावनी घटनाएँ देखी हैं और आत्माओं और भूतों का सामना किया है। इमारतों के कुछ कमरों में ‘प्रवेश वर्जित’ है। दिन में भी कोई उनके अंदर जाने की हिम्मत नहीं करता, क्योंकि कई लोगों ने चीखने-चिल्लाने और रोने की आवाज़ें सुनी हैं, जिससे वे डर गए हैं। दूसरों ने अपने बगल में किसी की मौजूदगी महसूस की है और वे टूट गए हैं, और शायद जितनी तेज़ी से भाग सकते थे, भाग गए हैं। खैर, हम बस इतना ही कह सकते हैं कि जेपी के छात्रों को शुभकामनाएँ क्योंकि हम निश्चित रूप से जल्द ही वहाँ नहीं जाएँगे।

कहाँ है: जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कैंपस, A-10, ब्लॉक A, इंडस्ट्रियल एरिया, सेक्टर 62, नोएडा

नोट: सर्वोदय न्यूज़ इस खबर की पुष्टि नहीं करता ये इन्टरनेट और सोशल मिडिया से ली गयी जानकारी है (Source: Whats Hot)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button